बिहार

bihar

तबेला बन चुका है सासाराम सदर अस्पताल का क्वार्टर, विभागीय अनदेखी के कारण हुआ ये हाल

By

Published : Nov 13, 2019, 10:03 PM IST

सासाराम के सदर अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टरों और अस्पतालकर्मियों के लिए कैंपस में क्वार्टर बनवाने का काम शुरू किया था. जिसके लिए करोड़ों रुपये खर्च किए गए. कई साल बीत जाने के बावजूद भी अबतक इसका काम अधूरा है.

तबेला बन चुका है सासाराम सदर अस्पताल का क्वार्टर

सासाराम:सुशासन बाबू के बिहार में किस तरह जनता के पैसों की बर्बादी की जाती है, इसका ताजा नमूना सासाराम सदर अस्पताल में देखने को मिल रहा है. सरकारी अनदेखी के कारण अस्पताल परिसर में बने आवास का इस्तेमाल आज तबेले की तरह हो रहा है. ग्रामीण यहां अपने मवेशियों को बांध रहे हैं.

आवास परिसर के कमरों में रखे जा रहे उपले

बता दें कि सदर अस्पताल के आवासीय परिसर में आज चारों ओर गंदगी और गोबर दिखाई पड़ता है. स्थानीय लोगों ने यहां अवैध रूप से कब्जा कर लिया है. गेट पर ग्रामीणों ने गाय बांधनी शुरू कर दी है और कमरों का इस्तेमाल उपले रखने के लिए किया जाने लगा है. सवाल पूछने पर स्थानीय लोगों का कहना था कि कोई रोक-टोक नहीं है तो वह प्रयोग कर रहे हैं.

चारों ओर फैली है गंदगी

चारों ओर पसरी है गंदगी
दरअसल, सासाराम के सदर अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टरों और अस्पतालकर्मियों के लिए कैंपस में क्वार्टर बनवाने का काम शुरू किया था. जिसके लिए करोड़ों रुपये खर्च किए गए. लेकिन, कुछ दिनों बाद यह जिम्मेदारी स्वास्थ्य विभाग ने भवन निर्माण को सौंपी. कई साल बीत जाने के बावजूद भी अबतक इसका काम अधूरा है.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

भवन निर्माण विभाग ने शुरू किया था काम
जिम्मेवारी मिलने के बाद भवन निर्माण विभाग ने 50 क्वार्टरों का निर्माण भी कराया. लेकिन, काम पूरा नहीं हो सका. नतीजतन, यह भवन स्वास्थ्य विभाग और अस्पताल प्रबंधन को नहीं मिल पाया. अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. केएन तिवारी ने बताया कि स्वास्थ विभाग की तरफ से पूरा पैसा मुहैया ना कराने के कारण ही निर्माण अधर में है.

अर्द्धनिर्मित भवन

ABOUT THE AUTHOR

...view details