बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास: ETV भारत से बोले प्रवासी मजदूर, इस क्वॉरेंटाइन कैम्प में मिलता है घटिया खाना

मजदूरों ने कहा कि बहुत फोन करने पर खाना भेजा भी जाता है, तो वह खाने लायक नहीं रहता है. मजदूरों की शिकायत है कि उन लोगों को हाथ धोने के लिए साबुन, सैनिटाइजर भी मुहैया नहीं कराया जा रहा है.

By

Published : May 9, 2020, 8:50 PM IST

रोहतास
रोहतास

रोहतास :देश के विभिन्न भागों से घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों को जहां-जहां क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है. वहां उन लोगों को खाने पीने की दिक्कतें सामने आ रही है, ऐसे में रोहतास जिले से भी ऐसी ही तस्वीर सामने आई है, जहां ईटीवी भारत की टीम जब क्वॉरेंटाइन सेंटर पर पहुंची, तो प्रवासी मजदूरों ने खाने पीने की शिकायत से अवगत कराया.

समस्याओं का करना पड़ रहा है सामना
दरअसल, श्रमिकों की शिकायत है कि वे लोग घर के पास यानी अपने गृह जिले तो आ गए हैं. इसकी उन्हें संतुष्टि है. लेकिन समय से न तो खाना मिला है और ना ही पानी की भी बेहतर व्यवस्था है. रोहतास जिले के डालमियानगर स्थित हाई स्कूल में क्वॉरेंटाइन किए गए लोगों का कहना है कि शौचालय भी है तो सिर्फ एक है, ऐसे में उन्हें समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

देखें पूरी रिपोर्ट

सुविधाएं मुहैया कराई जाएं - मजदूर
मजदूरों ने कहा कि बहुत फोन करने पर खाना भेजा भी जाता है, तो वह खाने लायक नहीं रहता है. मजदूरों की शिकायत है कि उन लोगों को हाथ धोने के लिए साबुन , सैनिटाइजर भी मुहैया नहीं कराया जा रहा है. कुछ मजदूरों ने तो यह कहा कि वह कोरोना से तो नहीं लेकिन यही हालत रही तो 14 दिन में वह भूख से मर जाएंगे. वहीं, मजदूरों ने स्थानीय प्रशासन से गुहार लगाई कि क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहना तो मंजूर है. लेकिन माननीय सुविधाएं मुहैया कराई जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details