बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सरकारी स्कूल में नामांकन के लिए प्रिंसिपल कर रहे प्रचार, खूबियां जान हैरत में पड़ जाएंगे

तिलौथू प्रखंड में मौजूद पतलुका मध्य विद्यालय इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. विद्यालय के प्रिंसिपल निजी वाहन से स्कूल में एडमिशन के लिए प्रचार-प्रसार कर रहे हैं. जिले में पहली बार किसी सरकारी स्कूल में नामांकन के लिए इस तरह का प्रचार-प्रसार कराया जा रहा है.

By

Published : Jul 9, 2020, 11:01 PM IST

rohtas
rohtas

रोहतासःप्राइवेट स्कूल में नामांकन के लिए प्रचार-प्रसार जमकर किया जाता है. लेकिन जिले के एक सरकारी स्कूल में नामांकन के लिए किया जा रहा प्रचार लोगों के लिए कौतूहल का विषय बना हुआ है. तिलौथू प्रखंड में मौजूद पतलुका मध्य विद्यालय के प्रिंसिपल स्कूल में नामांकन के लिए गांव-गांव घूमकर प्रचार-प्रसार कर रहे हैं. प्रिंसिपल के इस अनोखे काम की चर्चा पूरे प्रखंड समेत जिले में हो रही है.

प्रचार के माध्यम से 15 जुलाई तक स्कूल में एडमिशन के बारे में लोगों को सूचनाएं दी जा रही है. लॉकडाउन के दौरान भारी संख्या में जिले में प्रवासी मजदूर पहुंचे हैं. जिनके बच्चों के एडमिशन के लिए लगातार स्कूल प्रबंधन अभियान चला रहा है. वहीं पतलुका विद्यालय ने पूरे जिले में अपनी एक अलग पहचान बनाई. स्कूल के भवन को ट्रेन के डिब्बों की तरह सजाया गया है. इतना ही नहीं इस स्कूल के प्रिंसिपल ने विद्यालय के प्रत्येक कमरे में सीसीटीवी कैमरे भी लगवाएं हैं.

देखें रिपोर्ट

स्कूल में लगा है सीसीटीवी कैमरा

बता दें कि जिले का यह पहला स्कूल है जो सीसीटीवी के निगरानी में संचालित होता है. वहीं, लॉकडाउन के दौरान इस स्कूल को क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया गया था. वहीं, सेंटर पर मौजूद मजदूरों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत भी किया था. स्कूल के प्रिंसिपल अनिल कुमार सिंह की इस अनोखी पहल की खूब चर्चा हो रही है. स्कूल प्रबंधक के इस अनोखे काम के कारण ही बच्चे यहां लगातार अपनी पढ़ाई को नए आयाम दे रहे हैं.

पोस्टर के जरिए विद्यालय का प्रचार

ABOUT THE AUTHOR

...view details