बिहार

bihar

रोहतास: प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना के तहत विशेष जांच शिविर का आयोजन, गर्भवती महिलाओं की हुई जांच

By

Published : Dec 12, 2019, 4:02 AM IST

शिविर में गर्भवती महिलाओं के खून, ब्लड प्ररेशर, शुगर, यूरीन कल्चर, एचआईवी, हैपेटाइटिस, ईएसएच, हिमोग्लोबिन सहित अन्य बीमारियों की जांच की गई. वहीं, इस कैंप में जिले के विभिन्न प्रखंडों से गर्भवती महिलाएं पहुंची थी.

rohtas
rohtas

रोहतास: जिले में प्रधानमंत्री मातृत्व सुरक्षा अभियान के तहत शनिवार को सदर अस्पताल में कैम्प लगाकर गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच की गई. जांच के बाद गर्भवतियों को कई महत्वपूर्ण दवाइयां भी निःशुल्क दी गई.

स्वास्थ्य जांच करवाती महिला

विभिन्न प्रखंडों से पहुंची महिला
इस शिविर में गर्भवती महिलाओं के खून, ब्लड प्ररेशर, शुगर, यूरीन कल्चर, एचआईवी, हैपेटाइटिस, ईएसएच, हिमोग्लोबिन सहित अन्य बीमारियों की जांच की गई. वहीं, इस कैंप में जिले के विभिन्न प्रखंडों से गर्भवती महिलाएं पहुंची थी, जिनकी जांच के बाद गर्भावस्था में बरती जाने वाली सावधानियों को बताया गया.

जांच शिविर का आयोजन

खान-पान देने को कहा विशेष ध्यान
डॉ. अनु कुमारी (चिकित्सा पदाधिकारी) ने मौके पर सभी महिलाओं को खान-पान पर विशेष ध्यान देने की सलाह दी. गर्मी के मौसम के अनुरूप सावधानियां,दवा के प्रयोग और समय-समय पर जांच कराते रहने पर बल दिया गया. वहीं, इस शिविर में गर्भवती महिलाओं को गर्भावस्था में बरती जाने वाली सावधानियों पर विशेष बल दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details