बिहार

bihar

बोले कृषि मंत्री- प्रवासी मजदूरों को बिहार में रोजगार देने को लेकर काम कर रही है सरकार

By

Published : Jun 10, 2020, 10:30 AM IST

प्रेम कुमार ने कहा कि पशुपालन और मत्स्य मंत्रालय लगातार बैंकों के संपर्क में है. साथ ही बाहर से आए लोगों को यथाशीघ्र ज्यादा से ज्यादा बैंकों से मदद दिलाकर, उन्हें स्वावलंबी बनाने की योजना पर काम किया जा रहा है.

laborers
laborers

रोहतासः बिहार के कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने प्रवासी मजदूरों को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बाहर से लौटे जो श्रमिक हैं, उन्हें प्रदेश में रोजगार मुहैया कराने के लिए कृषि विभाग के अलावा पशुपालन और मत्स्य मंत्रालय पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. इसके लिए विभाग अपने स्तर से लगातार काम कर रहा है.

'श्रमिकों को बिहार में मुहैया कराया जाएगा रोजगार'
कृषि मंत्री ने कहा कि कृषि के अंतर्गत रोजगार की असीम संभावनाए हैं. जिसको लेकर खाद, बीज, कीटनाशक आदि दुकान खोलने के लिए अनुज्ञप्ति जारी करने की प्रक्रिया सरल की जा रही है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस रोजगार से जुड़ सकें. इसके अलावा मत्स्य पालन और पशुपालन को बढ़ावा देने के लिए विभाग अपने स्तर से कार्य कर रहा है.

पेश है रिपोर्ट

कृषि के क्षेत्र में रोजगार की असीम संभावनाएं
वहीं, डॉ. प्रेम कुमार ने ये भी कहा कि पशुपालन और मत्स्य मंत्रालय लगातार बैंकों के संपर्क में है. साथ ही बाहर से आए लोगों को यथाशीघ्र ज्यादा से ज्यादा बैंकों से मदद दिलाकर, उन्हें स्वावलंबी बनाने की योजना पर काम किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details