बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास: बहनों ने भाइयों की कलाई पर बांधा रक्षा सूत्र, आरती उतारकर मांगी सलामती की कामनाएं

बिक्रमगंज अनुमंडल क्षेत्र में सोमवार को रक्षाबंधन के अवसर पर बहनों ने भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधा. वहीं सावन की अंतिम सोमवारी होने के कारण शिवालयों में भी शिव भक्तों की भीड़ दिखी.

By

Published : Aug 3, 2020, 7:04 PM IST

rohtas
rohtas

रोहतास: जिले के बिक्रमगंज अनुमंडल क्षेत्र में सोमवार को रक्षाबंधन के अवसर पर बहनों ने भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधा. बाद में आरती उतार कर भाइयों की सलामती की कामनाएं की. रक्षाबंधन को लेकर सुबह से ही जिले की बहनों में उत्साह का माहौल था.

महिलाओं ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए देवी मंदिरों में पूजा अर्चना की. सावन की अंतिम सोमवारी होने के कारण शिवालयों में भी शिव भक्तों की भीड़ दिखी. मंदिर में लगे घंटों की ध्वनि और हर हर महादेव के नारे से वातावरण गुंजायमान हो गया. वहीं कोरोना को लेकर लोगों ने चेहरे पर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कर पूजा की. इसके बाद बहनों ने अपने भाईयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधा.

कोरोना को लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थगित
बता दें कि अंतिम सोमवारी के उपलक्ष्य पर शिवालयों को भक्तों द्वारा सजाया भी गया. हालांकि सामान्य दिनों में अंतिम सोमवारी के उपलक्ष्य पर शिव मंदिरों के समक्ष पूजा कमेटियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन कराया जाता था. लेकिन इस वर्ष कोरोना वायरस के कारण सभी कार्यक्रम स्थगित रहे. वहीं सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिस के जवान पूरे दिन सड़कों पर चहल कदमी करते दिखे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details