बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास: दवा के लिए दर-दर भटक रहे हैं मरीज, दुकान बंद होने से हो रही परेशानी

दूर दराज से दवा लेने पहुंचे मरीजों ने बताया कि दवा दुकान बंद होने से काफी परेशानी हो रही है. दवा ना मिलने से बीमारी बढ़ने का डर सता रहा है.

By

Published : Jan 22, 2020, 5:58 PM IST

रोहतास
रोहतास

रोहतास:जिला मुख्यालय सासाराम में केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की ओर से 3 दिनों तक अपनी दुकान को बंद करने का आह्वान किया गया है. दवा दुकानदार के इस फैसले बाद मरीजों खासी परेशानी होने लगी है. ग्रमाीण इलाकों से दवा लेने आए मरीजों को काफी परेशानी का समना करना पड़ रहा है. वो सभी दवा के लिए भटकते रहे.

बंद दवा दुकानें

सरकार से फैसला वापस लेने की मांग
गौरतलब है कि सरकार की नीतियों के खिलाफ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने जिले की तमाम दुकानों को अगले 3 दिनों तक बंद रखने का फैसला किया है. उनका कहना है कि सरकार ने दवा व्यापारियों के लिए फार्मेसिस्ट की उपलब्धता और तकनीकी गलती के नाम पर दुकानदारों को परेशान कर रही है. इतना ही नहीं एसोसिएशन ने आरोप लगाया है कि दवा दुकानों का निरीक्षण करने के लिए बनाए गए कानून को अविलंब समाप्त किया जाए.

पेश है रिपोर्ट

लोगों ने बताई अपनी परेशानी
गोकुलपुर गांव के रहने वाले बुजुर्ग ध्रुव प्रताप सिंह दवा लेने के लिए 30 किलोमीटर यात्रा कर सासाराम पहुंचे. उन्हें हड़ताल की जानकारी नहीं थी. ऐसे में ध्रुव प्रताप सिंह को दवा ना मिलने से बीमारी बढ़ने का डर सता रहा है. इसी कारण से वो काफी परेशान दिखे.
वहीं, अपनी बेटी के लिए दवा लेने के लिए आए अयोध्या राम ने भी दवा दुकना बंद होने से काफी निराश दिखे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details