बिहार

bihar

By

Published : Oct 15, 2020, 2:59 PM IST

ETV Bharat / state

दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित, घर में ही पूजा करने की अपील

रोहतास में दशहरा पर्व के मद्देनजर शाम शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक में शामिल सदस्यों ने बताया कि दुर्गा पूजा के समय मूर्ति स्थापित करने टेंट पंडाल और मेला लगाने पर रोक लगाई गई है.

rohtas
रोहतास

रोहतास:जिले के नासरीगंज और राजपुर थाना परिसर में दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. जिसकी अध्यक्षता नासरीगंज पुलिस इंस्पेक्टर दयानन्द शर्मा और राजपुर में अंचलाधिकारी राघवेंद्र दयाल सिंह ने की.

घर में करें मां की पूजा
बैठक में मौजूद नासरीगंज थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने सभी पूजा समितियों को निर्देश देते हुए कहा कि दुर्गा पूजा में सभी लोग अपने-अपने घरों में ही मां की आराधना और पूजन करेंगें. इसके साथ ही कोरोना संक्रमण से छुटकारा को लेकर दुर्गा मां से प्रार्थना करेंगे. मां के आशीर्वाद से सब कुछ ठीक रहा तो अगले साल धूमधाम से पर्व का आयोजन किया जाएगा. कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है. उससे बचाव को लेकर हमें सतर्कता बरतने की आवश्यकता है.

कई पुलिस से मिले गाइडलाइन
राजपुर थानाध्यक्ष ने कहा कि किसी भी सार्वजनिक जगह पर प्रतिमा स्थापित नहीं की जाएगी. ध्वनि विस्तारक यंत्र के बजाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. भीड़-भाड़ इकट्ठा करने पर प्रतिबंध रहेगा. कलश और जलभरी यात्रा नहीं निकलेगी. मंदिरो या पुराने पूजा मंडप में केवल चयनित लोग ही पूजा अर्चना करेंगें. कोरोना को लेकर वरीय अधिकारियों की ओर से दिये गए गाइडलाइन के आलोक में सभी को निर्देशित किया जा रहा है.

निर्देश नहीं मनाने पर होगी कार्रवाई
थानाध्यक्ष ने कहा कि कहीं भी मेला या रावण वध, जल यात्रा और शोभा जुलूस समेत कोई आयोजन नहीं होंगें. प्रसाद वितरण भोज भंडारे के आयोजन पर भी प्रतिबंध किया गया है. पूजा स्थल पर कोविड 19 के नियम के अंतर्गत सेनेटाइजर और मास्क अनिवार्य होगा. निर्देश का उलंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. इस मौके पर प्रखण्ड उप प्रमुख विकास सिंह, भाजपा नगर अध्यक्ष संजय कुमार, महामंत्री प्रमोद कुमार सिंह, शिवशक्ति संंघ अध्यक्ष लाल बाबू समेत समस्त नगर और प्रखण्ड के पूजा समितियों के अध्यक्ष और सदस्यगण मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details