बिहार

bihar

5 महीने बाद शुरू हुई पटना-भभुआ एक्सप्रेस ट्रेन, छात्रो को मिलेगी सहूलियत

By

Published : Sep 4, 2020, 11:01 PM IST

सासाराम रेलवे स्टेशन के प्रबंधक उमेश कुमार ने बताया कि पटना भभुआ इंटरसिटी एक्सप्रेस अब ऐसे स्टेशनों पर रुकेगी, जहां रिजर्वेशन टिकट काउंटर की पूरी व्यवस्था होगी. उन्होंने कहा कि पटना भभुआ इंटरसिटी एक्सप्रेस छोटे स्टेशनों पर नहीं रुकेगी, इससे कई यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

Rohtas
5 माह बाद शुरू हुई पटना-भभुआ एक्सप्रेस ट्रेन

रोहतास: जिले में शुक्रवार को छात्रों कि प्रतियोगी परीक्षाओं को देखते हुए रेलवे विभाग ने भभुआ-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन शुरू कर दिया है. बता दें, इस ट्रेन के शुरू होने से पटना जाने वाले छात्रों के साथ-साथ आम लोगों को भी काफी सहूलियत मिलेगी.

सासाराम में तकरीबन 5 महीने बाद भभुआ पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन रेलवे विभाग ने फिर से शुरू कर दिया है. रेलवे विभाग ने खासतौर पर इस ट्रेन की शुरुआत छात्रों के प्रतियोगी परीक्षाओं के मद्देनजर किया है. वहीं, पटना भभुआ इंटरसिटी एक्सप्रेस वाया गया और आरा होकर अपने निर्धारित समय से ही चलेगी, लेकिन रेलवे विभाग ने ट्रेन परिचालन से पहले कुछ नए नियम लागू कर दिए है, जिससे यात्रियों को जानना बेहद जरूरी हो गया है.

5 महीने बाद शुरू हुई पटना-भभुआ एक्सप्रेस ट्रेन

अब नए नियमों के साथ होगा ट्रेन का परिचालन
नए नियमों के मुताबिक अब सफर करने से पहले सभी यात्रियों को यात्रा चार्ट बनने से पहले रिजर्वेशन टिकट कराना अति आवश्यक होगा. वहीं, बिना रिजर्वेशन टिकट के इंटरसिटी एक्सप्रेस में रेलवे विभाग चढ़ने की इजाजत यात्रियों को नहीं देगा.

स्काउट गाइड की व्यवस्था
वहीं, इस संबंध में सासाराम रेलवे स्टेशन के प्रबंधक उमेश कुमार ने बताया कि पटना भभुआ इंटरसिटी एक्सप्रेस अब ऐसे स्टेशनों पर रुकेगी जहां रिजर्वेशन टिकट काउंटर की पूरी व्यवस्था होगी. उन्होंने कहा कि पटना भभुआ इंटरसिटी एक्सप्रेस छोटे स्टेशनों पर नहीं रुकेगी, जिससे कई यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, सुरक्षा के मद्देनजर ट्रेन में स्काउट गाइड की व्यवस्था की गई है, हालांकि टीटी ट्रेन के अंदर ही पूरी मुस्तैदी से ड्यूटी करते नजर आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details