बिहार

bihar

By

Published : Mar 24, 2022, 6:30 PM IST

ETV Bharat / state

डेहरी स्थित बीएमपी 2 के मैदान में परेड का आयोजन, कमांडेंट ने ली परेड की सलामी

रोहतास के डेहरी स्थित बीएमपी 2 के मैदान में बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस अधिनियम 2021 के एक वर्ष पूरा होने पर स्थापना दिवस मनाया गया. जहां महिला प्रशिक्षु सिपाहियों की आठ टुकड़ियों ने परेड किया. वहीं कमांडेंट ने मुख्य अतिथि के रूप में परेड की सलामी ली. पढ़ें पूरी खबर.

महिला जवानों का परेड
महिला जवानों का परेड

रोहतास:बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस अधिनियम 2021 (Bihar Special Armed Police Act 2021) के एक वर्ष पूरे होने के मौके पर गुरूवार को जिले के डेहरी स्थित बीएमपी 2 के मैदान में स्थापना दिवस मनाया जा रहा है. इस मौके पर 216 महिला प्रशिक्षु सिपाहियों की आठ टुकड़ियों ने कदम से कदम मिलाकर आकर्षक परेड किया.

ये भी पढे़ं-सासाराम में पासिंग परेड, 525 प्रशिक्षु महिला सिपाहियों ने पूरी की ट्रेनिंग

कमांडेंट ने ली परेड की सलामी:ड्रम की आवाज पर जब कंधे से कंधा मिलाकर हाथों में अत्याधुनिक हथियार लिए कदमताल करती महिला प्रशिक्षु सलामी मंच के नजदीक पहुंची तो तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा मैदान गूंज उठा. वहीं कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बीएमपी 2 की कमांडेंट स्वप्ना जी मेश्राम ने परेड की सलामी ली.

कमांडेंट ने महिला सिपाहियों का किया हौसला अफजाई:कार्यक्रम के दौरान कमांडेंट ने महिला प्रशिक्षु सिपाहियों का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि जिस तरह से बिहार पुलिस में महिलाओं का योगदान बढ़ रहा है, यह बड़े ही गर्व की बात है. उन्होंने बताया कि बीएमपी 2 में फिलहाल 932 महिला सिपाही को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. आने वाले समय में महिला जवान बिहार ही नहीं देश का भी नाम रोशन करेंगी.

स्थापना दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी होगा आयोजन: कमांडेट ने बताया कि बड़े ही गर्व की बात है कि राज्य सरकार के द्वारा यहां से प्रशिक्षण प्राप्त महिला जवानों को दरभंगा हवाई अड्डा, वैश्विक धरोहर महाबोधि मंदिर कि सुरक्षा की जिम्मेदारी बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस को सौंपी गई है. बताते चलें कि 24 मार्च बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस के लिए महत्वपूर्ण दिवस है जिसके तहत कई तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. सांस्कृतिक कार्यक्रम भी बीएमपी दो के कैंपस में आयोजित किए जाएंगे.

ये भी पढे़ं-रोहतास पुलिस लाइन में SP ने फहराया तिरंगा, परेड की ली सलामी

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details