बिहार

bihar

By

Published : Apr 18, 2023, 10:32 PM IST

ETV Bharat / state

Rohtas News: डेहरी में RPF की छापेमारी के दौरान एक शख्स गिरफ्तार, लाखों के अवैध ई रेल टिकट बरामद

रोहतास में रेल पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने छापेमारी करते हुए लाखों रुपये का रेल ई टिकट बरामद किया है. वहीं, रेल पुलिस की इस छापेमारी के दौरान एक शख्स को भी गिरफ्तार किया गया है.

रेल पुलिस की छापेमारी में एक शख्स गिरफ्तार
रेल पुलिस की छापेमारी में एक शख्स गिरफ्तार

रोहतास:बिहार के रोहतास में चल रहे अवैध ई रेल टिकट के कारोबार के खिलाफ रेल पुलिस ने अभियान छेड़ दिया है. इसी कड़ी में आरपीएफ की टीम ने डेहरी में छापेमारी (RPF raid in Dehri Rohtas) के दौरान अवैध टिकट का कारोबार करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है. वहीं उसके पास से लाखों रुपए के अवैध ई-टिकट भी बरामद किए गए हैं.

ये भी पढ़ें- रेल टिकट दलाल को RPF ने छापा मारकर किया गिरफ्तार, बुकिंग टिकट के साथ कंप्यूटर और प्रिंटर बरामद

अवैध रेल ई-टिकट के कारोबार के खिलाफ कार्रवाई: दअरसल रोहतास के डेहरी ऑन सोन में आरपीएफ ने अवैध रेल ई-टिकट के कारोबार पर नकेल कसना शुरू कर दिया है. यहां आरपीएफ की टीम ने छापेमारी के दौरान अवैध रेल टिकटों के कारोबार में संलिप्त एक शख्स को पश्चिमी मोहनबिगहा बाजार से गिरफ्तार किया है. वहीं आरोपी के पास से तकरीबन 1 लाख 188 रुपये 75 पैसे के अवैध रेलवे का ई-टिकट बरामद किए गए हैं.

बीते दिनों 3 दलाल हुए थे गिरफ्तार: बता दें कि अवैध ई-रेल टिकट के कारोबार में पिछले दिन भी रेल पुलिस ने छापेमारी के दौरान नील कोठी स्टेशन रोड सहित कई जगहों पर छापेमारी कर 3 से ज्यादा दलालों को गिरफ्तार किया था. आरपीएफ इंस्पेक्टर रामविलास राम ने बताया कि अवैध टिकट बनाने के आरोप में मोहन बिगहा बाजार से अजमल अली (27 वर्ष) को गिरफ्तार किया गया है.

अवैध रेल टिकट बरामद: आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी नीलकोठी वार्ड संख्या-27, थाना डेहरी का रहने वाला है. उसे गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से अवैध तरीके से बनाए गए रेलवे के ई टिकट को भी बरामद किया गया है. कार्यवाही के उपरांत आरोपी को रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट डेहरी ऑन सोन पर लाकर संबंधित धारा में मामला पंजीकृत करते हुए माननीय न्यायालय रेलवे गया के लिए अग्रसारित कर दिया गया है.

छापेमारी दल में ये पुलिस अधिकारी थे शामिल: बता दें कि छापेमारी टीम में उप निरीक्षक कुमार गौरव, सहायक उप निरीक्षक हरेराम, आरक्षी अभिमन्यु सिंह, आरक्षी सम्मी कुमार और आरक्षी मुकेश कुमार दुबे के साथ अपराध सूचना शाखा गया के सहायक उपनिरीक्षक अनिल कुमार चौधरी सहित पुलिस फोर्स मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details