बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास में जारी है कोरोना का कहर, आंकड़ा पहुंचा 2500 के पार

रोहतास में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. लगातार कोरोना के नए मामले सामने आने के कारण स्वास्थ्य विभाग की भी परेशानी बढ़ने लगी है.

By

Published : Aug 6, 2020, 4:32 PM IST

rohtas
rohtas

रोहतास:जिले में कोरोना महामारी थमने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार कोरोना के नए केस सामने आ रहे हैं. अब तक रोहतास जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2610 पहुंच चुकी है. जबकि कोरोना से मारने वालों की संख्या जिले में 22 हो गई है. वहीं, प्रशासन के लिए राहत की खबर ये है कि अबतक 1686 पॉजिटिव मरीज ठीक होकर वापस अपने घर जा चुके हैं.

इन जगहों पर हो रही कोरोना जांच
इस बारे में सिविल सर्जन ने बताया कि कोरोना वायरस की जांच जिले में दो जगह कराई जा रही है. जिसमें नारायण मेडिकल कॉलेज अस्पताल और सदर अस्पताल शामिल है. वहीं, कोरोना वायरस ने की चपेट में अब आम और खास दोनों लोग आने लगे हैं. सासाराम के सदर अस्पताल में फिलहाल 20 कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती हैं. जबकि 848 पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेशन में रखा गया है.

तेजी से बढ़ रही मरीजों की संख्या
बहरहाल, जिस तरह से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है. ऐसे में प्रशासन के लिए यह एक चिंता का विषय जरूर है. वहीं, लोगों के द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने से भी कोरोना वायरस जैसी महामारी तेजी से फैल रही है. ऐसे में लोगों को खुद जागरूक होना होगा, तभी जाकर कोरोना वायरस जैसे संक्रमण को रोका जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details