बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना वायरस से निपटने के लिए रोहतास सदर अस्पताल में नहीं है कोई तैयारी

चीन से आया कोरोना वायरस बिहार में भी फैलने लगा है. बिहार में कोरोना वायरस के कई संदिग्ध पाए गए हैं. ऐसे में सासाराम के सदर अस्पताल में कोरोना वायरस से निपटने के लिए अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं.

By

Published : Feb 8, 2020, 12:33 PM IST

Updated : Feb 8, 2020, 1:28 PM IST

rohtas
rohtas

रोहतास:जानलेवा कोरोना वायरस चीन से भारत आ चुका है. बिहार में भी इसके कई संदिग्ध मरीज मिले हैं. बावजूद इसके सासाराम के सदर अस्पताल में कोरोना वायरस से निपटने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है.

कोरोना को लेकर जागरुकता अभियान
वहीं, कोरोना वायरस को लेकर अस्पताल के सिविल सर्जन जनार्धन शर्मा ने खुद जागरुकता अभियान चलाने की बात कही. लेकिन, अबतक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड का निर्माण नहीं कराया गया है.

जनार्दन शर्मा, सिविल सर्जन

हाई अलर्ट पर सरकारी अस्पताल
बिहार में कोरोना वायरस के संदिग्ध पाए जाने के बाद सरकारी अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा गया था. गौरतलब है कि सासाराम में शेरशाह मकबरा को देखने के लिए देश और विदेश से पर्यटक पहुंचते हैं. चीन के भी कई पर्यटक इस जगह पर मकबरे का दीदार करने के लिए आते हैं. ऐसे में यहां पर भी हाई अलर्ट रखा गया था. लेकिन, अबतक इसको लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई.

पेश है रिपोर्ट

अस्पताल ने नहीं उठाए कोई ठोस कदम
सिविल सर्जन जनार्दन शर्मा ने बताया कि इस वायरस से निपटने के लिए अस्पताल में कोई ठोस उपाय नहीं किया गया है. लेकिन, इसको लेकर जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है. जिन मरीजों में कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई देंगे, ऐसे मरीजों का फौरन जांच किया जाएगा और उसकी रिपोर्ट बिहार सरकार को दी जाएगी. वहीं, इसके लिए आइसोलेशन वार्ड का भी निर्माण कराना है.

यह भी पढ़ें-राजस्व मंत्री ने अधिकारियों संग की समीक्षा बैठक, अधूरे काम को जल्द पूरा कराने का निर्देश

Last Updated : Feb 8, 2020, 1:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details