बिहार

bihar

सासाराम: गिजवाही गांव के 1000 वोटरों ने नहीं किया मतदान, जानें वजह

By

Published : Oct 28, 2020, 7:20 PM IST

गांव में विकास नहीं होने से नाराज 1000 ग्रामीणों ने इस बार मतदान नहीं किया. वोट बहिष्कार की जानकारी मिलने के बाद अधिकारियों ने गांव पहुंच समझाने की कोशिश की लेकिन ग्रामीण नहीं माने. बूथ संख्या 136 और 136 पर एक भी वोट नहीं पड़ा.

sasaram
गांव में विकास नहीं तो वोट नहीं के तर्ज पर ग्रामीणों ने किया वोट का बहिष्कार

सासाराम:विधानसभा क्षेत्र के गिजवाही गांव 1000 वोटरों ने मतदान नहीं किया. अधिकारियों ने ग्रामीणों को काफी समझाने की कोशिश भी की लेकिन ग्रामीण वोट देने के लिए राजी नहीं हुए. सासाराम विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 136 और 136a पर एक भी वोट नहीं डाले गए.

सड़क और पुल, स्कूल की मांग
ग्रामीणों ने कहा कि पिछले कई सालों से गांव में सड़क और पुल निर्माण के लिए विधायक और प्रशासन से गुहार लगा चुके हैं. लेकिन न तो प्रशासन ने ध्यान दिया और न ही किसी प्रतिनिधि ने कभी मांगों पर विचार किया.

10 किलोमीटर दूर है हाई स्कूल
इस दौरान एक ग्रामीण ने बताया कि इस गांव में प्राइमरी स्कूल है. जिसके बाद ना तो मिडिल स्कूल है और ना ही हाई स्कूल है. लिहाजा बच्चों को हाई स्कूल की पढ़ाई करने के लिए 10 किलोमीटर दूर का सफर करना पड़ता है.

एंबुलेंस नहीं पहुंच पाती है गांव
पिछले कई सालों से नदी पर पुल निर्माण की गुहार लगाई जा रही है लेकिन किसी ने उनकी बात नहीं सुनी. जिसके बाद थक हार कर ग्रामीणों ने इस बार वोट बहिष्कार करने का फैसला कर लिया. सड़क नहीं होने के कारण गांव में एंबुलेंस तक नहीं पहुंच पाती है.

1000 वोटरों ने नहीं किया वोट
बहरहाल प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के लापरवाही के कारणों से ही तकरीबन 1000 मतदाता अपने मतों का प्रयोग नहीं करेंगे. क्योंकि उनके गांव में विकास का काम नहीं हुआ और गांव में विकास नहीं होने के कारण सभी ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details