बिहार

bihar

BJP के राज्यसभा सांसद के अस्पताल में नहीं मिल रहा है आयुष्मान योजना का लाभ

By

Published : Aug 28, 2020, 9:50 AM IST

रोहतास जिले के राज्यसभा सांसद गोपाल नारायण सिंह के अस्पताल में लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ नहीं मिल रहा है. जिससे मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

sasaramsasaram
sasaram

रोहतासः जिले के जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आयुष्मान योजना का लाभ गरीबों को नहीं मिल रहा है. जबकि अस्पताल के मालिक खुद बीजेपी के राज्यसभा सांसद गोपाल नारायण सिंह हैं. उसके बावजूद गरीब मरीजों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है.

सांसद के अस्पताल में नहीं मिल रहा लोगों को लाभ
जिला अंतर्गत विक्रमगंज के स्वर्गीय रामप्रवेश राम की पुत्री रोशनी कुमारी की खून की कमी की वजह से हालत बिगड़ गई, जिसको लेकर परिजन बीती रात जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल पहुंचे तो वहां पर किसी से संपर्क नहीं हो सका. अस्पताल प्रबंधक से लेकर अस्पताल के मालिक राज्यसभा सांसद गोपाल नारायण सिंह से भी संपर्क करने की कोशिश की गई. लेकिन किसी ने कोई जवाब नहीं दिया.

देखें पूरी रिपोर्ट

परिजन परेशान
वहीं हालत बिगड़ती देख परिजन मरीज को बीती रात सदर अस्पताल ले गए. जहां सिविल सर्जन और अस्पताल उपाधीक्षक के सहयोग से लड़की को ब्लड चढ़ाया गया. डॉक्टरों ने परिजन को बताया कि लड़की के लिवर में काफी पानी भर गया है. इसे नारायण मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल ले जाइए. वहां जाने के बाद डॉक्टरों ने पहले कोरोना जांच के लिए 2500 रुपये की मांग की. उसके बाद कहा कि अगर कोरोना पॉजिटिव निकला तो प्रतिदिन 10 हजार के हिसाब से देना पड़ेगा.

आयुष्मान योजना के तहत नहीं हो रहा इलाज
बता दें कि उक्त गरीब परिवार को प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत आयुष्मान योजना का भी कार्ड उपलब्ध है. बावजूद इसके नारायण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल इन गरीब मरीज का इलाज करने के बजाए उनसे पैसे की मांग कर रहे हैं. अब सवाल यह उठता है कि इन गरीब परिवारों के पास पैसे होते तो यह लोग आयुष्मान योजना कार्ड क्यों बनवाते. वहीं दूसरी ओर बीजेपी के ही सांसद जब जनता को लूटने में लगे हुए हैं, तो ऐसे में लोग भाजपा और केंद्र सरकार में बैठे देश के मुखिया नरेंद्र मोदी की बातों पर विश्वास कैसे करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details