बिहार

bihar

सभी जिले में लगेंगे एथनॉल के प्लांट, 35 हजार करोड़ की राशि खर्च करने का प्रस्ताव: गन्ना मंत्री

By

Published : Sep 10, 2021, 7:29 PM IST

Updated : Sep 10, 2021, 7:43 PM IST

रोहतास में गन्ना मंत्री प्रमोद कुमार ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार के प्रत्येक जिले के लिए एथेनॉल का प्लांट लगाने का प्रस्ताव है. इसके लिए लगातार उद्योगपतियों के प्रस्ताव आ रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर..

Sugarcane Minister Pramod Kumar held review meeting in Sasaram
Sugarcane Minister Pramod Kumar held review meeting in Sasaram

रोहतास:बिहार सरकार के गन्ना मंत्री प्रमोद कुमार (Minister Pramod Kumar) शुक्रवार को रोहतास जिला पहुंचे. जहां उन्होंने जिला मुख्यालय स्थित सासाराम के डीआरडीए भवन में गन्ना विभाग और कृषि विभाग की उपलब्धि और चुनौतियों को लेकर समीक्षा बैठक (Review Meeting) की. इस दौरान मंत्री ने अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें -रीगा चीनी मिल की संपत्ति नीलाम कर सरकार किसानों का करेगी भुगतान: गन्ना उद्योग मंत्री

बैठक के बाद मंत्री प्रमोद कुमार ने प्रेस वार्ता कर कहा कि बिहार के प्रत्येक जिले के लिए एथेनॉल का प्लांट लगाने का प्रस्ताव है. इसके लिए लगातार उद्योगपतियों के प्रस्ताव आ रहे हैं. अभी तक 35 हजार करोड़ से अधिक की राशि के एथनॉल प्लांट लगाने के प्रस्ताव आ चुके हैं. उन्होंने बताया कि इसको लेकर उद्योग विभाग इसकी समीक्षा कर रही है.

देखें वीडियो

मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि गन्ना के अलावे धान के राइस ब्रान से भी एथेनॉल तैयार होता है. रोहतास कैमूर के इलाके में धान की बंपर पैदावार होती है. ऐसे में एथेनॉल प्लांट लगाने की योजना है. जब यह सफल होगा, तो बहुत से लोगों को रोजगार मिलेगा और किसानों को काफी फायदा होगा.

बात दें कि बैठक में गन्ना मंत्री प्रमोद कुमार ने प्राचीन मंदिरों के जमीन अतिक्रमण को लेकर भी कई निर्देश दिए. उन्होंने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि धार्मिक न्यास बोर्ड के अध्यक्ष की हैसियत से जिले के विभिन्न प्राचीन मंदिरों को उनका जमीन अतिक्रमण मुक्त कराने के निर्देश भी दिए.

यह भी पढ़ें -मोतिहारी: नगर निगम के पार्षदों ने मंत्री प्रमोद कुमार के खिलाफ मोर्चा, स्वजातीय मेयर की कुर्सी बचाने का लगाया आरोप

Last Updated : Sep 10, 2021, 7:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details