बिहार

bihar

रोहतासः दूसरे राज्यों से लौट रहे प्रवासी क्वारंटीन सेंटर में ठहरने के बजाय सीधे जा रहे घर

By

Published : May 11, 2020, 1:31 PM IST

दूसरे राज्यो से लौट रहे प्रवासियों का खोज-खबर लेने वाला कोई नहीं है. लिहाजा लोग सीधे अपने घर चले जा रहे हैं. इस तरह गांव पहुंचे प्रवासियों से इलाके में दहशत का माहौल है.

रोहतास
रोहतास

रोहतासः सरकार ने दूसरे राज्यों से लौट रहे प्रवासियों को संबंधित प्रखंड मुख्यालय पर क्वॉरंटीन करने का निर्देश दिया है. लेकिन रोहतास में इसके लिए सरकारी इंतजाम और प्रशासन की कोशिश नाकाफी साबित हो रही है. जिले में प्रवासियों के लौटने का सिलसिला जारी है लेकिन वे क्वारंटीन सेंटरों में रुकने के बजाए सीधे घर चले जा रहे हैं.

प्रखंड मुख्यालय पर खोज-खबर लेने वाला कोई नहीं
रविवार को गोड़ारी प्रखंड अंतर्गत कुशी गांव निवासी आंदी सिंह अपनी पत्नी के साथ पानीपत से लौटकर प्रखंड मुख्यालय पहुंचे. जहां उनकी खोज खबर लेने वाला कोई नहीं था. जिसके बाद वे सीधे अपने घर की ओर चल दिए. रास्ते में उन्होंने बताया कि वे पानीपत में मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करते थे. लॉकडाउन की वजह से काम ठप हो गया. मालिक ने कहा घर लौट जाओ. जिसके बाद ट्रेन से भागलपुर पहुंचा. फिर वहां से किसी तरह रोहतास आया. प्रखंड मुख्यालय पर कोई खोज-खबर लेने वाला नहीं था. अब गांव जा रहा हूं. वहां ही लोगों से अलग-थलग रहूंगा.

प्रशासन लापरवाह
काराकाट स्थित गोड़ारी गांव के लोगों ने बताया कि उनके इलाके में भी कई प्रवासी दूसरे राज्यों से लौट कर सीधे घर पहुंच गए है. जिससे लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया है. उन्होंने बताया कि प्रशासन की ओर से कोई सुध लेने वाला नही है. जिले में जिस तरह कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. प्रशासन इस तरह बेपहवाह रहा तो विस्फोटक स्थिति पैदा हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details