बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना से जंग: दूध पहुंचाकर लोगों की जरूरत पूरी कर रहे महेन्द्र

कोरोना वायरस को लेकर हर लोग अपने घरों में है. लेकिन इस महामारी के बीच भी कई लोग दूसरों की जरूरत को पूरा कर रहे हैं. रोहतास के महेंद्र उनमें से एक हैं, जो रोज सुबह लोगों के घरों मे दूध पहुंचा रहे हैं.

By

Published : Mar 27, 2020, 6:20 PM IST

रोहतास
रोहतास

रोहतास: कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में लॉक डाउन कर दिया गया है और लोगों को घरों से निकलने के लिए मना कर दिया गया है. लेकिन इस बीच बहुत से ऐसे लोग हैं, जो हर रोज अपने काम पर निकल रहे हैं. यहां तक कि पूरी निष्ठा से अपना कर्तव्यों का पालन भी कर रहे हैं. रोहतास में महेन्द्र दूध वाला इस वायरस के प्रकोप को भूलकर लोगों के घर दूध पहुंचा रहे हैं.

ईटीवी भारत ने जब महेन्द्र दूधवाले से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि बड़े-बुजुर्ग तो बगैर दूध के रह सकते हैं. लेकिन जो बच्चे हैं, उनकी परेशानी बढ़ जाती है. उन्होंने आगे कहा कि इस दौरान वे साफ-सफाई का सबसे ज्यादा ध्यान रखते हैं. दूधवाले ने कहा कि उन्हें जहां सैनिटाइजर मिलता है, वहीं हाथ को सैनिटाइज कर लेते हैं और लगातार हाथ को साबून से धोते रहते हैं. महेंद्र ने आगे कहा कि कई दफा जहां दूध पहुंचाने जाते हैं, वहीं, घरवाले हाथ साफ करवा देते हैं.

महेंद्र दूधवाला

बिहार में 9 पॉजिटिव केस
बता दें कि कोरोना वायरस के कारण पूरा देश तबाह हो चुका है. बिहार में 9 पॉजिटिव केस मिले हैं. जुिसमें एक की मौत हो गई है. वहीं सरकार से लेकर प्रशासन की ओर से लोगों से घरों में रहने की बात कही जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details