बिहार

bihar

रोहतास: मतदान खत्म होने के बाद फिर से बड़े पैमाने पर कोरोना जांच शुरू

By

Published : Oct 30, 2020, 9:48 PM IST

जिला में मतदान खत्म होने के बाद कोरोना वायरस की जांच फिर से तेजी से शुरू कर दिया गया है. शुक्रवार को 24 नए लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

rohtas
रोहतास

रोहतास: जिला में मतदान खत्म होने के बाद कोरोना वायरस की जांच फिर से तेजी से शुरू कर दिया गया है. जांच के बाद कई मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. शुक्रवार को 24 नए लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

बता दें कि चुनावी महीना होने के कारण सभी सरकारी तंत्रों को चुनावी कार्य प्रणाली में लगा दिया गया था. जिसके बाद जिले में कोरोना वायरस की जांच पर काफी प्रभाव पड़ा था. जांच प्रक्रिया काफी धीमी हो गई थी. लेकिन मतदान खत्म होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने बड़े पैमाने पर फिर से कोरोना वायरस की जांच प्रक्रिया शुरू कर दी है. इस संबंध में सिविल सर्जन डॉक्टर सुधीर कुमार ने बताया कि मतदान खत्म होने के बाद कोरोना वायरस की जांच तेजी से की जा रही है. शुक्रवार को जांच के दौरान ही 24 नए मरीजों की पहचान की गई है. जिसके बाद अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 6,249 पहुंच गई है.

फिर से बड़े पैमाने पर कार्य शुरू
उन्होंने बताया कि जिले में मतदान होने के कारण सभी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को चुनावी कार्य प्रणाली में लगा दिया गया था. जिसके कारण कोरोना वायरस की जांच में काफी बुरा प्रभाव पड़ा था. जिससे कोरोना वायरस के नए मरीजों की पहचान नहीं हो रही थी. लेकिन अब मतदान खत्म होने के बाद फिर से सभी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी अपने काम पर लौट गए हैं. स्वास्थ्य विभाग पहले की तरह बड़े पैमाने पर कोरोना वायरस की जांच एंटीजन कीट के माध्यम से कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details