बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शेल्टर होम में बच्चियों के यौन उत्पीड़न की घटना से दुखी हूं- लाजवंती झा

रोहतास के डेहरी में भारतीय जनता पार्टी की महिला मोर्चा (BJP Mahila Morcha) की जिला कार्य समिति की बैठक हुई. इस मौके पर लाजवंती झा ने कहा कि बोध गया के शेल्टर होम में बच्चियों के यौन उत्पीड़न की घटना से वह मर्माहत हैं. पढ़ें रिपोर्ट.

By

Published : Aug 14, 2021, 9:25 PM IST

भारतीय जनता पार्टी की महिला मोर्चा के जिला कार्यसमिति की बैठक
भारतीय जनता पार्टी की महिला मोर्चा के जिला कार्यसमिति की बैठक

रोहतास: बिहार के रोहतास में भारतीय जनता पार्टी की महिला मोर्चा (BJP Mahila Morcha) की जिला कार्य समिति की बैठक (District Executive Meeting) जिले के डेहरी में आयोजित की गई. आयोजित बैठक में शिरकत करने बिहार प्रदेश बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष लाजवंती झा पहुंची. इसमें आए अतिथियों का स्वागत पगड़ी तथा अंगवस्त्र से किया गया.

ये भी पढ़ें-बोधगया बालिका गृह कांड: बोली RJD- दोषियों को गिरफ्तार करो नहीं तो सड़क पर होगा आंदोलन

दरअसल, डेहरी में आयोजित महिला मोर्चा की बैठक की शुरूआत पंडित दीनदयाल उपाध्याय व श्यामा प्रसाद मुखर्जी के तैलीय चित्र पर माल्यार्पण के बाद दीप प्रज्वलित कर हुई. वहीं, जिलाध्यक्ष आरती गुप्ता के द्वारा प्रदेश से आए अतितिथियों का स्वागत पगड़ी तथा अंगवस्त्र से किया गया. इस मौके पर लाजवंती झा ने कहा कि बोध गया के शेल्टर होम में बच्चियों के यौन उत्पीड़न की घटना से वह मर्माहत हैं.

देखें रिपोर्ट

'पूरे मामले पर सरकार की नजर है. सरकार में बैठे लोग पूरे मामले को काफी गंभीरता से ले रहे हैं. जो भी मामले में दोषी पाए जाएंगे. उसे सख्त सजा मिलेगी. बिहार में सीएम नीतीश कुमार की अगुवाई में एनडीए की सरकार पूरे दम-खम के साथ चल रही है. इस सरकार में बेटियां व महिलाएं पूरी तरह से सुरक्षित हैं. कानून का राज है.' : लाजवंती झा, अध्यक्ष, बिहार प्रदेश महिला मोर्चा

ये भी पढ़ें-महिला विधायकों से ट्रैक्टर खिंचवाने का BJP महिला मोर्चा ने किया विरोध, हुड्डा का जलाया पुतला

इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष शालिनी बैशिकयार, एमएलसी निवेदिता सिंह, जिला महामंत्री विजया दुर्गा, पूर्व विधायक सत्यानारायण यादव सहित काफी संख्या में महिला मोर्चा की कार्यकर्ता मौजूद थीं. बता दें कि बोधगया स्थित बालिका सुधार गृह (Girls Shelter Home) में लड़की के साथ कथित यौन शोषण मामले में जांच कमिटी का गठन कर दिया गया है. बाल संरक्षण इकाई (Child Protection Unit) के सहायक निदेशक दिवेश कुमार शर्मा ने बताया कि राज्यस्तरीय और जिलास्तरीय कमिटी मामले की जांच में जुट गई है.

जिला बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक ने कहा कि जांच के बाद 2 से 3 दिनों में रिपोर्ट दे दी जाएगी. उन्होंने कहा कि वैसे बच्चे जो घर से भाग जाते हैं, उसे बाल संरक्षण कल्याण समिति के द्वारा कोर्ट के आदेश पर बालिका सुधार गृह में रखा जाता है. यह वैसी ही लड़की थी. उन्होंने कहा कि बोधगया बालिका सुधार गृह में 50 से 54 ऐसे लोग रहते हैं, जिसकी देखभाल की जाती है.

ये भी पढ़ें-शिक्षक नियोजन: बड़े कांटे हैं इस राह में... अधर में 90 हजार अभ्यर्थियों का भविष्य!

ये भी पढ़ें-पूर्णिया में BJP महिला मोर्चा कार्य समिति की बैठक, NDA की जीत का दावा

ABOUT THE AUTHOR

...view details