बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना भगाओ टीम ने सूर्यपुरा पीएचसी को डोनेट किया स्कैनिंग मशीन

जिले में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कोरोना भगाओ टीम लगातार काम कर रही है. वहीं, दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के टेम्परेचर जांच के लिए सूर्यपुरा पीएचसी प्रभारी को स्कैनिंग मशीन भेंट किया.

By

Published : May 2, 2020, 7:11 PM IST

rohtas
rohtas

रोहतास: जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. रोहतास में अब तक कोरोना के मरीजों की कुल संख्या 51 हो चुका है. संक्रमण के बढ़ते खतरा को देखते हुए सूर्यपुरा छठ पूजा समिति सह कोरोना भगाओं टीम ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सूर्यपुरा के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. शशि शेखर को स्कैनिंग मशीन भेंट की है.

छठ पूजा समिति कोरोना भगाओं टीम सूर्यपुरा में कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर लगातार काम कर रही है. मास्क, साबुन वितरण के अलावा प्रखंड के दर्जनो गांव को सेनेटाइज भी किया जा चुका है. वहीं, साफ-सफाई पर ध्यान दिया जा रहा है. वहीं, प्रखंड में बाहर से आए लोगों के जांच का भी ध्यान दिया जा रहा है. इसके लिए छठ पूजा समिति ने सूर्यपुरा पीएचसी प्रभारी चिकित्सक को स्कैनिंग मशीन भेंट किया. वहीं समीति के सदस्यों ने जांच भी कराया.

स्कैनिंग मशीन से टेम्परेचर जांच करवाते कोरोना भगाओ टीम के सदस्य

कोरोना जांच में है कारगर
वहीं, पीएचसी प्रभारी डॉ. शशि शेखर ने बताया कि यह स्कैनिंग मशीन टेम्परेचर मापी यंत्र है. जो बिना शरीर को स्पर्श किये तीन फिट की दूरी से ही लोगों का टेम्परेचर जांच कर सकता है. जबकि कोरोना सम्बंधी पूर्व लक्षण, बुखार की जांच आसानी से की जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details