बिहार

bihar

ETV Bharat / state

विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी JDU, अल्पसंख्यकों को साधने की कोशिश

जदयू के प्रशिक्षण प्रकोष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने कहां की प्रदेश में एनआरसी को लेकर अभी कोई चर्चा नहीं है. लिहाजा इसपर कुछ भी बोलना सही नहीं होगा. वहीं, उन्होंने कहा कि हमारे नेता इस पर ध्यान से चर्चा कर रहे हैं और आने वाले वक्त में इसका जवाब भी दिया जाएगा.

By

Published : Jan 10, 2020, 6:25 PM IST

jdu
जदयू

रोहतासःआगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जदयू अभी से तैयारी में जुट गई है. इसको लेकर जदयू प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने बूथ लेवल को मजबूत करने के लिए जिले में प्रशिक्षण अभियान चलाया. लिहाजा विधानसभा चुनाव नजदीक है. ऐसे में जदयू कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है, जिससे पार्टी को नुकसान हो.

अल्पसंख्यकों को साधने की कोशिश
इस दौरान जदयू ने अल्पसंख्यकों को भी साधने की भरपूर कोशिश की. इस सिलसिले में जदयू ने अल्पसंख्यकों को लुभाने के लिए कई वादे भी कर रही है. बता दें कि पिछले कई दिनों से देश में एनआरसी और सीएए के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. वहीं, जदयू के कई सांसदों ने भी लोकसभा में इस बिल का समर्थन किया था. जिसके बाद नीतीश कुमार ने बिहार में एनआरसी नहीं लागू करने की बात कही. गौरतलब है कि बिहार में बीजेपी और जदयू की गठबंधन की सरकार है. ऐसे में जदयू हमेशा यह दिखाने की कोशिश में रहती है कि वह अल्पसंख्यकों के हित की बात करती है.

देखें पूरी रिपोर्ट

आल्पसंख्यकों का है अच्छा खासा वोट बैंक
जदयू के प्रशिक्षण प्रकोष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने कहां की प्रदेश में एनआरसी को लेकर अभी कोई चर्चा नहीं है. लिहाजा इसपर कुछ भी बोलना सही नहीं होगा. वहीं, उन्होंने कहा कि हमारे नेता इस पर ध्यान से चर्चा कर रहे हैं और आने वाले वक्त में इसका जवाब भी दिया जाएगा. बता दें कि बिहार में अल्पसंख्यकों का अच्छा खासा वोट बैंक है. ऐसे में जदयू कोई भी ऐसा काम नहीं करेगी जिससे उसे अल्पसंख्यकों का विरोध उसे झेलना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details