बिहार

bihar

VIDEO: रोहतास में भोजपुरी गायिका कल्पना के इन गानों पर रात भर झूमे लोग

By

Published : Apr 13, 2022, 10:01 AM IST

रोहतास में हनुमान महोत्सव का आयोजन (11th Hanuman Mahotsav organized) किया गया. कार्यक्रम में भोजपुरी की चर्चित गायिका कल्पना पटवारी समेत कई कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी. दर्शकों ने भजन का जमकर आनंद उठाया और खूब झूमे. पढ़ें पूरी खबर..

भोजपुरी गायिका कल्पना पटवारी
हनुमान महोत्सव के मौके पर जागरण का आयोजन

रोहतास:बिहार के रोहतास जिले के इंद्रपुरी के पटनवा कला स्थित श्री राम सेवक समिति द्वारा 11वां हनुमान महोत्सव का आयोजन (Hanuman Mahotsav In Rohtas) किया गया. दो दिवसीय कार्यक्रम में भोजपुरी की चर्चित गायिका कल्पना पटवारी (Bhojpuri Famous Singer Kalpana Patwari) ने हनुमान जी के भजन से कार्यक्रम की शुरुआत की. इसके बाद एक से बढ़कर एक भक्ति गीतों की प्रस्तुति दी. कार्यक्रम में आए श्रद्धालुओं को पुष्प गुच्छ, अंग वस्त्र और मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया.

ये भी पढ़ें-थावे महोत्सव के समापन कार्यक्रम में उदित नारायण ने अपने सुरों से बांधा समां, मंत्रमुग्ध हुए दर्शक

हनुमान महोत्सव का आयोजन:दो दिवसीय हनुमान महोत्सव में कई कलाकार शामिल हुए और अपनी गीतों के जरिए लोगों को खूब झुमाया. भोजपुरी की गायिका कल्पना द्वारा गाए गीत पर दर्शक थिरकते नजर आए. वहीं गायक नीरज सिंह के गीत 'बम बम बोल रहा है काशी..' ने खूब तालियां बटोरी. कार्यक्रम के दौरान राम, लक्ष्मण, सीता और हनुमान की प्रस्तुत झांकी ने दर्शकों का मन मोह लिया. लोगों के बीच झांकी चर्चा का केंद्र बिंदु बना रहा.

भोजपुरी के कई कलाकार हुए शामिल:भजन संध्या में आर्गेनाईजर विनय मिश्रा, गायक सरोज कुमार लक्खा, विकास सिंह और विजय बाल्मीकि ने एक से बढ़कर एक भजनों के साथ झांकी प्रस्तुत किया. हनुमान महोत्सव में जहां भक्ति की रस धारा बह रही थी. वहीं राम भक्त हनुमान की जय जयकारे से वातावरण भक्तिमय बना हुआ था.

हनुमान जी ने राम के हृदय को जीत लिया:हनुमान मंदिर के पुजारी देव नारायण दास ने राम चरित्र मानस पाठ के दौरान कहा कि आकृति ही जाते हैं. वह भक्ति की उपलब्धि पा लेना जीवन की सबसे बड़ी सुंदरता है. अपने सेवा भाव से हनुमान जी ने राम के हृदय को जीत लिया था. इसलिए यह महावीर कहलाए. इसके पूर्व सोमवार को मंदिर में चैत्र शुक्ल पक्ष रामनवमी की पूजा अर्चना और अखंड हरकीर्तन राम चरित्र मानस पाठ के साथ अभिषेक किया गया. इस मौके पर विशाल भंडारा का आयोजन कर सभी श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया गया.

ये भी पढ़ें-VIDEO: ताराचंडी महोत्सव में भोजपुरी गायिका कल्पना के गीत सुन खूब झूमे लोग

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details