बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने किया था उद्घाटन, अब तक नहीं शुरू हो सका मरीजों का इलाज

करगहर प्रखंड के तेंदुनी गांव में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रामधनी सिंह ने उप स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन किया था. ह लाखों रुपये की लागत से फर्श पर टाइल्स बिछाकर बनाया गया था. लेकिन कई साल बीत जाने के बाद भी यहां अब तक कोई डॉक्टर नहीं पहुंच पाया है.

By

Published : Nov 16, 2019, 2:39 PM IST

उप स्वास्थ्य केंद्र में अब तक नहीं शुरू हो सका मरीजों का इलाज

रोहतासःजिला मुख्यालय से तकरीबन 30 किलोमीटर दूर करगहर प्रखंड के तेंदुनी गांव में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रामधनी सिंह ने उप स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन किया था. जो कई साल बीत जाने के बाद भी अब तक चालू नहीं हो सका है.

लाखों रुपये की लागत से बनाया गया था अस्पताल
गौरतलब है कि गांव और आसपास के ग्रामीणों को प्राथमिक उपचार की सुविधा मुहैया कराने के लिए इसे बनाया गया था. यह लाखों रुपये की लागत से फर्श पर टाइल्स बिछाकर बनाया गया था. लेकिन कई साल बीत जाने के बाद भी यहां अब तक कोई डॉक्टर नहीं पहुंच पाया है.

उप स्वास्थ्य केंद्र में अब तक नहीं शुरू हो सका मरीजों का इलाज

भवन के अंदर ग्रामीणों का अवैध कब्जा
भवन के अंदर ग्रामीणों ने अवैध रूप से अब का कब्जा कर लिया है. यह पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रामधनी सिंह का विधानसभा क्षेत्र के है फिर भी अस्पताल शुरू नहीं हो सका. स्वास्थ्य मंत्री ने बड़े तामझाम के साथ अपने नाम का कसीदा तो जड़ दिया लेकिन सुविधा के नाम पर यहां महज खानापूर्ति हीं की गई थी.

अस्पताल में ग्रामीणों का कब्जा

2 से 3 घंटे का सफर तय कर पहुंचते हैं अस्पताल
गांव में सड़क भी नहीं है. यहां के लोगों को इलाज के लिए सासाराम या फिर करगहर का रुख करना पड़ता है. जिससे उन्हें 2 से 3 घंटे तक का सफर तय करना पड़ता है. इस दौरान मरीज अपनी जिंदगी के लिए दुआएं मांगते रहते हैं.

अस्पताल परिसर में सूखने के लिए कपड़े

नर्स की बहाली
जिला चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि इसकी जानकारी मिलते ही अस्पताल में नर्स की बहाली कराई गई है. जिससे यहां के लोगों को इलाज की प्राथमिक सुविधाएं मिल सकें.

टाइल्स लगा फर्श

ABOUT THE AUTHOR

...view details