बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना इफेक्ट: राखी के साथ बहनें अपने भाईयों को भेज रहीं मास्क और सेनेटाइजर

कोरोना संक्रमण को देखते हुए बहनें अपने से दूर रहने वाले भाईयों को राखी के साथ मास्क भी भेज रही हैं. साथ ही इस रक्षाबंधन में अपने भाइयों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रहने का संदेश दे रही हैं.

By

Published : Jul 31, 2020, 7:35 PM IST

Updated : Aug 2, 2020, 4:40 PM IST

rohtas
rohtas

रोहतास: भाई-बहन के प्रेम का त्योहार रक्षाबंधन में बहनें अपने भाइयों के सुख समृद्धि एवं दीर्घायु की की कामना के लिए उनके कलाई पर राखी बांधती है. लेकिन इस बार कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण जिले में कई बहनें अपने भाइयों से दूर हैं. वहीं कोरोना संक्रमण को देखते हुए बहनें अपने से दूर रहने वाले भाइयों को राखी के साथ मास्क भी भेज रही हैं. साथ ही इस रक्षाबंधन में अपने भाइयों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रहने का संदेश दे रही हैं.

देश के अलग-अलग जगह पर नौकरी और पढ़ाई कर रहे बहुत से भाई कोरोना और लॉकडाउन के कारण अपने घर नहीं आ पाएंगे. इस को देखते हुए बहनें राखी के साथ मास्क भेज रही हैं. ताकि उन्हें मास्क की अहमियत का एहसास हो सके. स्थानीय लोगों ने बताया कि पहले राखी के साथ रोडी-चंदन, अक्षत ही भेजे जाते थे. लेकिन इस बार इसके साथ मास्क भी भेजा जा रहा हैं.

देखें रिपोर्ट

मास्क की अहमियत का होगा एहसास
सासाराम के जानी बाजार की दो बहनें वैष्णवी और श्रृंखला इस बार अपने भाइयों को लिफाफे में राखी के साथ मास्क लपेट कर पोस्ट कर रही हैं. उन्होने बताया कि राखी के साथ मास्क देखकर उनके भाइयों को एहसास होगा कि हम सबके लिए मास्क कितना महत्वपूर्ण है. जब भाई राखी का लिफाफा खोलेंगे और उसमें राखी के साथ उन्हें मास्क भी मिलेगा तो उन्हें एहसास हो जाएगा कि उनकी बहनों को अपने भाइयों के स्वास्थ्य की कितनी चिंता है.

Last Updated : Aug 2, 2020, 4:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details