बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सोन नदी के तट पर गणिनाथ जयंती का आयोजन, बनारसी कलाकारों ने जमाये रंग

अखिल भारतीय हलवाई वैश्य समाज की ओर से शहर में गणिनाथ महाराज का वार्षिक उत्सव बड़े धूमधाम से मनाया गया. डेहरी के झारखंडी मंदिर स्थित सोन नदी के पावन तट पर यह आयोजन हुआ. वहीं, इस दौरान आकर्षक शोभायात्रा भी निकाली गई.

By

Published : Aug 25, 2019, 7:29 AM IST

सोन नदी के तट पर गणिनाथ जयंती का आयोजन

रोहतास: सोन नदी के पावन तट पर गणिनाथ महाराज का जयंती समारोह बड़े धूमधाम से मनाया गया. इस मौके पर बनारस से आए कलाकारों ने आकर्षक झांकियां निकाली. साथ ही राधा और कृष्ण का मनमोहक नृत्य लोगों के सामने पेश किया गया. वहीं, कार्यक्रम में आयोजकों ने बच्चों के लिए डांस, मेहंदी प्रतियोगिता, सहित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया था.

बनारसी कलाकारों ने कार्यक्रम में लगाए चार चांद

आकर्षक शोभायात्रा भी निकाली गई
दरअसल, अखिल भारतीय हलवाई वैश्य समाज की ओर से शहर में गणिनाथ महाराज का वार्षिक उत्सव बड़े धूमधाम से मनाया गया. डेहरी के झारखंडी मंदिर स्थित सोन नदी के पावन तट पर यह आयोजन हुआ. वहीं, इस दौरान आकर्षक शोभायात्रा भी निकाली गई. कार्यक्रम में सभी आयु वर्ग के लोगों ने अपनी भागीदारी उपस्थित कराई. कार्यक्रम में बच्चे, नौजवान, और बुजुर्गों ने समान रुप से कार्यक्रम का लुत्फ उठाया.

सोन नदी के तट पर गणिनाथ जयंती का आयोजन, बनारसी कलाकारों ने जमाये रंग

कार्यक्रम वर्षों से चलता आ रहा है
आयोजकों ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी 1008 संत शिरोमणि बाबा गणिनाथ महाराज का पूजन किया गया. जिसमें हलवाई समाज के हजारों पुरुष, महिलाओं और श्रद्धालुओं ने भाग लिया. साथ ही उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम वर्षों से चलता आ रहा है और इस तरह के आयोजन का मकसद समाज के लोगों को जोड़ना है.

जयंती समारोह की जानकारी देती पार्षद आरती गुप्ता

ABOUT THE AUTHOR

...view details