बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शॉर्ट सर्किट से गेहूं के खेत में लगी आग, 4 बीघा फसल जलकर खाक

लॉक डाउन के कारण फसल काटने में काफी देरी हो चुकी है. गर्मी के कारण अगलगी की घटनाएं लगातार जिले में घट रही है. वहीं, अब किसानों को प्रशासन से गेहूं काटने में मदद की आस है.

By

Published : Apr 9, 2020, 8:45 PM IST

rohtas
4 बीघा फसल जलकर हुआ खाक

रोहतास:लॉक डाउन के कारण जिले में रबी फसल की कटाई में काफी देर हो चुकी है. वहीं, गर्मी बढ़ने की वजह से अगलगी की घटनाएं बढ़ रही है. तिलौथू प्रखंड के पथरा गांव में भीषण अगलगी की घटना हुई है. जिसके कारण खेत में लगी कई बीघा गेंहू की फसल जलकर राख हो गई. किसानों ने किसी तरह आग पर काबू पाया.

ग्रामीणों के मुताबिक अनीलगर पथरा में भयंकर अगलगी की घटना हुई है. जिसमें 4 बीघा से अधिक गेहूं की फसल जलकर राख हो गई. घटना के बारे में बताया जाता है कि हार्वेस्टर से गेहूं के फसल की कटाई हो रही थी. उसी क्रम में बिजली के खंभे से टकरा गया. जिसके बाद शॉर्ट सर्किट से निकली चिंगारी ने गेहूं के फसल को जलाकर राख कर दिया.

आग बुझाने में जुटे ग्रामीण

पीड़ित किसानों को मिलेगा मुआवजा
तिलौथू पैक्स अध्यक्ष ललन सिंह ने बताया कि 4 बीघा से अधिक गेहूं की फसल खेत में तैयार थी. गेहूं काटने के दौरान ही घटना घटी. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुचें अंचलाधिकारी प्रमोद मिश्रा ने अगलगी से हुए नुकसान का जायज़ा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि नुकसान का मुआवजा जल्द किसानों को दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details