बिहार

bihar

By

Published : Jan 8, 2021, 1:54 PM IST

ETV Bharat / state

रोहतास: खलिहान में लगी आग, धान और पुआल जलकर राख

नासरीगंज प्रखंड के नुआंव टोला में खलिहान में आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ. इस घटना से खलिहान में रखे धान और पुआल जलकर खाक हो गए.

रोहतास
खलिहान में लगी आग

रोहतास: नासरीगंज प्रखंड के मंगराव पंचायत के नुआंव टोला में एक खलिहान में अचानक आग लग गई. आग लगने से खलिहान में रखा धान और पुआल जलकर खाक हो गया. आग लगने के बाद गांव में अफरा-तफरी मच गई. ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का काफी प्रयास किया. बाद में दमकल विभाग को सूचना दी गई. आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

किसानों को हुआ काफी नुकसान
जानकारी के अनुसार नुआंव टोला निवासी किसान रामविनय सिंह और अनिल सिंह ने खेत में धान की कटाई कर खलिहान में पुआल और धान की फसल को रखा था. इस खेत में अचानक आग लग गई. जिसमे रामविनय सिंह के तीन बीघे के धान और चार बीघे के पुआल जबकि अनिल सिंह का पांच बीघे का धान जलकर खाक हो गया है.

अब परिवार की चिंता
पीड़ित किसानों ने बताया कि उन्हें काफी क्षति पहुंचा है. कड़ी मेहनत कर धान की फसल की उपज हुई थी. जिससे परिवार का भरण पोषण होता है लेकिन पूरा धान जल जाने से परिवार के सामने भरण पोषण में काफी दिक्कत होगी. घटना की सूचना पर पहुंचे सीआई ने पीड़ितों से आवेदन लेकर जांच कर मुआवजा दिलाने का भरोसा दिलाया.

उचित मुआवजा देने की मांग
मौके पर पहुंचे पूर्व जिला पार्षद अनिल सिंह, समाजसेवी वकील यादव, पूर्व वार्ड सदस्य मंटू सिंह, पूर्व पैक्स अध्यक्ष मोतिलाल साह, दीनानाथ सिंह और सुमंत सिंह ने पीड़ित किसानों को मुआवजा देने की मांग सीओ से की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details