बिहार

bihar

By

Published : Feb 5, 2022, 1:41 PM IST

ETV Bharat / state

घर में अचानक लगी आग, बाल-बाल बची मां-बेटी, लाखों की संपत्ति जलकर खाक

रोहतास के इंद्रपुरी इलाके में बीती रात एक (Fire Broke Out In Hut In Rohtas) झोपड़ी में अचानक आग लग गई. अगलगी की इस घटना में झोपड़ीनुमा घर में रखे लाखों की संपत्ति का नुकसान हो गया है. फिलहाल पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है. पढ़िए पूरी खबर...

झोपड़ी में आग लगने से लाखों की संपत्ति का नुकसान
झोपड़ी में आग लगने से लाखों की संपत्ति का नुकसान

रोहतास: बिहार के रोहतास जिले के इंद्रपुरी इलाके में जेम्स स्कूल के पास एक झोपड़ीनुमा घर में आग लगने की घटना (Fire Broke Out In Hut In Rohtas) सामने आयी है. झोपड़ी में आग लगने के दौरान अंदर सो रही मां और बेटी किसी तरह बाल-बाल बची. हालांकि इस दौरान घर में मौजूद लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई. पीड़ित महिला ने अगलगी की घटना में लगभग 10 लाख रुपये की संपत्ति का नुकसान होने की जानकारी दी है.

ये भी पढ़ें-पटना के मोकामा में अगलगी में 10 मवेशियों की मौत, पशुपालक की हालत गंभीर

बता दें कि, इन्द्रपुरी इलाके के जेम्स कैंपस के नजदीक रह रहे किसान साहेब सिंह ने कुछ पैसा इकट्ठा किया था, ताकि झोपड़ी की जगह वह पक्का मकान बना सके. इसी ख्वाहिश को पूरा करने के लिए उन्होंने पुराने घर के सामने ही मकान बनाना शुरू कर लिया था. बस सिर्फ छत की ढलाई नहीं करा पाए थे. जिसके लिए वो सामान खरीदने के लिए बैंक से 5 लाख कैश निकाल कर अपनी पुरानी झोपड़ी में रखे थे, लेकिन बीती रात भीषण अगलगी में सब कुछ जलकर खाक हो गया. हालांकि, आग कैसे लगी या किसी ने लगाई है, घर के लोग बताने में असमर्थ हैं. ऐसे में उनका कहना है कि उनके सोने के बाद ही घटना घटी है.

परिवार के मुखिया साहेब सिंह की पत्नी ने बताया कि, वो और उसकी बेटी इसी झोपड़ी में सो रही थी और जैसे ही सुबह में नींद खुली तो देखा कि सब कुछ जल रहा है. कुछ बचाने का प्रयास किया, लेकिन सब विफल रहा. पीड़ित की मानें तो इस भीषण अगलगी में लगभग 10 लाख का नुकसान हुआ है. घर में रखी बाइक, बच्चे के इंटर एग्जाम का एडमिट कार्ड, दूसरे बच्चे का मार्कशीट, लाखों के गहने, 2 लाख नकद समेत कपड़े, चूल्हा और0 सिलेंडर सब कुछ जल गया.

ये भी पढ़ें-रोहतास में झोपड़ी में लगी आग, दो बच्चे झुलसे, सदर अस्पताल में किया गया भर्ती

वहीं, घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस घटना में पीड़ित परिवार को आर्थिक रूप से काफी नुकसान पहुंचा है लेकिन गनीमत रही कि झोपड़ी में सो रही मां बेटी बच गई.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details