बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास में किसानों ने निकाली ट्रैक्टर रैली , कहा-किसानों को गुमराह कर रहे हैं प्रधानमंत्री

रोहतास जिले में किसानों ने कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर रैली निकाली. इस रैली में जिले के अलग अलग प्रखंडो से सैकड़ों ट्रैक्टर रैली में शामिल हुए. किसानों की ये ट्रैक्टर रैली रोहतास जिले से निकल कर सासाराम जिला मुख्यालय तक गई. जिससे सासाराम शहर का यातायात कुछ देर के लिए ठप हो गया.

By

Published : Jan 26, 2021, 5:34 PM IST

रोहतास में किसानों ने निकाली ट्रैक्टर रैली
रोहतास में किसानों ने निकाली ट्रैक्टर रैली

रोहतासःजिले में किसानों ने केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर रैली निकाली. इस ट्रैक्टर रैली में अलग अलग प्रखण्डों से आए ट्रैक्टर पर सवार किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. साथ ही रैली में आए किसानों ने मोदी सरकार पर किसानों को गुमराह करने का आरोप लगाया.

रोहतास में किसानों ने निकाली ट्रैक्टर रैली
सासाराम का यातायात ठप
किसानों की इस ट्रैक्टर रैली में जिले के अलग-अलग प्रखंडों से सैकड़ों ट्रैक्टर शामिल हुए. किसानों की ये रैली रोहतास से निकलकर सासाराम जिला मुख्यालय से होते हुए कलेक्ट्रेट गई. सासाराम शहर में ट्रैक्टर रैली की वजह से कुछ देर के लिए यातायात लगभग ठप सा हो गया.वहीं ट्रैक्टर पर सवार किसान काला कानून वापस लो, अनाजों का एमएसपी लागू करो जैसे नारे लगाए.
देखें वीडियो
किसानों के हितों की अवहेलना कर रही है सरकार
किसान महा संघ के नेता रामाशंकर सरकार ने कहा कि उद्योगपतियों को खुश करने के लिए कृषि कानून बनाया गया है. तीनों नए कृषि कानून केंद्र सरकार को वापस लेना होगा. साथ ही उन्होंने ने कहा देश में भाजपा की सरकार लगातार किसानों के हित की अहवेलना कर रही है. सरकार को हर हाल में एमएसपी पर अनाज खरीदने की नीति बनानी होगी. किसान अपनी जमीन पर अपनी मर्जी से खेती करेंगे. यदि सरकार तीनों कानूनों को वापस नहीं लेती है. तो उन्हें गद्दी छोड़नी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details