बिहार

bihar

रोहतास: कृषि बिल के विरोध में किसानों ने किया प्रदर्शन, सरकार को दी चेतावनी

By

Published : Sep 23, 2020, 7:28 PM IST

रोहतास में कृषि बिल के विरोध में किसानों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान किसान महासंघ ने आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

rohtas
किसान महासंघ ने किया प्रदर्शन

रोहतास:जिला मुख्यालय सासाराम में किसान महासंघ ने कृषि बिल के विरोध में धरना-प्रदर्शन किया. इस दौरान किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. पिछले दिनों लोकसभा और राज्यसभा में केंद्र सरकार ने किसानों के हितों को देखते हुए कृषि विधेयक बिल पारित किया था. इस बिल के पास होने के बाद पूरे देश में किसानों की ओर से विरोध-प्रदर्शन किया जा रहा है.

बिल रद्द करने की मांग
इस विरोध-प्रदर्शन की चिंगारी रोहतास जिले में भी दिखाई पड़ने लगी है. इसी क्रम में रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम में किसान महासंघ ने इस बिल के खिलाफ कलेक्ट्रेट गेट के सामने धरना-प्रदर्शन किया. इस दौरान धरने पर बैठे किसान महासंघ के संस्थापक रामाशंकर सरकार ने कहा कि केंद्र सरकार ने जो राज्यसभा और लोकसभा में तीन कृषि विधायक बिल पास किया है. उसे फौरन रद्द किया जाए.

सभी कर्ज माफ करे सरकार
संस्थापक ने कहा कि किसानों के सभी कर्ज को सरकार को माफ किया जाना चाहिए. सरकार किसानों को पंगु बना कर रखना चाहती है. उन्होंने कहा कि अब बड़े और कॉरपोरेट सेक्टर किसानों के अनाज को उठायेंगे. इतना ही नहीं किसानों के अनाज को अपनी झोली में डालेंगे और किसानों को लॉलीपॉप थमा देंगे.

किसान महासंघ ने दी चेतावनी
रामाशंकर सरकार ने कड़े लहजे में कहा कि अगर केंद्र सरकार इस बिल को वापस नहीं लेती है तो, आने वाले विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार को इसका सजा भुगतना पड़ेगा. वहीं किसान महासंघ ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार इस बिल के खिलाफ नहीं झुकी तो, पूरे देश में बड़े पैमाने पर किसानों आंदोलन करेंगे.

बता दें लोकसभा और राज्यसभा में कृषि विभाग बिल पारित होने के बाद पूरे देश में किसानों का विरोध केंद्र सरकार को झेलना पड़ रहा है. ऐसे में आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में इसका कितना असर पड़ेगा, यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा.


ABOUT THE AUTHOR

...view details