बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रितेश ने बताया 'हैलो कौन' की सफलता का राज, कहा- हमार उद्देश्य बा कि कोना-कोना तक पहुंचे भोजपुरी

रितेश ने अफसोस जताते हुए कहा कि बिहार से सबसे ज्यादा आईएस और आईपीएस ऑफिसर निकलते हैं. लेकिन ये ऑफिसर भोजपुरी बोलने से बचते हैं. भोजपुरी को विश्व के कोने-कोने तक पहुंचाना ही उनका उद्देश्य है.

By

Published : Feb 12, 2020, 9:31 PM IST

Updated : Feb 12, 2020, 10:05 PM IST

रितेश पांडेय
रितेश पांडेय

रोहतास: भोजपुरी जगत के सुपरस्टार सिंगर रितेश पांडेय सासाराम पहुंचे. यहां उन्होंने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा कि भोजपुरी को दुनिया के कोने-कोने में पहुंचाना ही उनका मुख्य उद्देश्य है. बिहार के पूर्वांचल में भोजपुरी भाषा का अपना एक अलग महत्व है.

हाल ही में रितेश पांडेय के 'हेलो कौन' गाने ने धमाल मचाते हुए इसे भोजपुरी का चर्चित सॉन्ग बना दिया. यूट्यूब पर इसे 300 मिलियन से ज्यादा लोगों ने देखा. तो वहीं, टिकटॉक जैसे सोशल प्लेटफॉर्म पर भी गाने की धूम रही. अपने इस गाने पर रितेश ने खुशी जाहिर की.

भोजपुरी सुपरस्टार सिंगर रितेश पांडेय

भोजपुरी बोलने से परहेज क्यों?- रितेश पांडेय
रितेश पांडेय ने कहा अब भोजपुरी गाना हर वर्ग के लोग सुन रहे हैं और यही वजह है कि बॉलीवुड के स्टार भी भोजपुरी सॉन्ग को पसंद कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में सबसे अधिक आईएएस और आईपीएस पैदा होते हैं. वे लोग भी अपने घरों के अंदर भोजपुरी ही बोलते हैं. लेकिन वह बाहर भोजपुरी बोलने से परहेज करते हैं. अब उनका उद्देश्य है कि भोजपुरी गाना उनकी जिंदगी के साथ जुड़ जाए और देश और दुनिया के कोने कोने में भोजपुरी की अपनी एक अलग पहचान हो.

राउर भाषा-राउर खबर, भोजपुरी में देखीं दिनभर के हाल

खत्म हो जाए अश्लीलता के आरोप- रितेश
रितेश ने कहा कि भोजपुरी गाना हर वर्ग के घरों में बजना चाहिए ताकि भोजपुरी गाने पर जो अश्लीलता के आरोप लगते हैं. वह पूरी तरीके से खत्म हो जाए. वहीं, रितेश पांडेय ने बताया कि हेलो कौन गाना की सफलता के पीछे उनकी सरल भाषा थी. क्योंकि लोग आसान भाषा को आसानी से समझ लेते हैं. ऐसे में पूरी दुनिया के लोग हेलो कौन शब्द का सबसे अधिक इस्तेमाल करते हैं.

  • रितेश पांडेय की अपार सफलता के बाद भोजपुरी भाषा ने पूरी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बना ली है. जिससे बिहार को भी पूरी दुनिया में अलग पहचान मिल रही है.
Last Updated : Feb 12, 2020, 10:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details