बिहार

bihar

Rohtas News: रोहतास में मद्य निषेध सिपाही भर्ती परीक्षार्थियों ने किया रोड जाम, प्रशासन के छूटे पसीने

By

Published : May 14, 2023, 4:56 PM IST

रोहतास में मद्य निषेध सिपाही भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों ने रविवार को NH-2 C जाम कर किया. परीक्षार्थियों ने आरोप लगाया है कि उनलोगों को सुबह नौ बजे के बाद पहुंचने पर केंद्र के अंदर नहीं घुसने दिया गया. इसके बाद सभी आक्रोशित अभ्यर्थियों ने सड़क जाम कर दिया. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

रोहतास में परीक्षार्थियों ने किया सड़क जाम

रोहतासः बिहार के रोहतास के डेहरी स्थित डीएवी कटार स्कूल परीक्षा केंद्र में रविवार को मद्य निषेध सिपाही भर्ती परीक्षा चल रही थी. इसमें परीक्षार्थियों को नौ बजे के बाद पहुंचने पर प्रवेश नहीं दिया गया. इसी बात भड़े अभ्यर्थियों ने एनएच टूसी को जाम कर दिया. परीक्षार्थियों के द्वारा सड़क जाम करने और हंगामे की सूचना पर मौके पर एसडीएम और एसडीपीओ पहुंचे और सभी युवाओं को समझा-बुझा कर जाम खत्म करवाया.

ये भी पढ़ेंः Rohtas News: झारखण्डी मंदिर जा रही बारातियों से भरा ट्रैक्टर पलटा, एक की मौत

मद्य निषेध सिपाही भर्ती परीक्षा का किया गया था आयोजनः मालूम हो कि रोहतास जिले के 25 केंद्रों पर सिपाही भर्ती परीक्षा मद्य निषेध का आयोजन रविवार को किया गया. पहली पाली की परीक्षा 10 बजे से 12 बजे तक होनी थी. परीक्षा को लेकर जिलाधिकारी ने एक दिन पूर्व केद्राधीक्षकों के साथ बैठक की थी. इसमें निर्देश दिया गया था कि परीक्षा शुरू होने के एक घंटा पहले यानी 9 बजे तक परीक्षार्थी केंद्र के अंदर चले जाए. क्योंकि नौ बजे के बाद किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

नौ बजे के बाद पहुंचे थे कुछ परीक्षार्थीः बताया जाता है कि डीएवी, कटार परीक्षा केंद्र पर भी लगभग तीन दर्जन से अधिक परीक्षार्थी नौ बजे के कुछ मिनट बाद पहुंचे. इस पर उन्हें परीक्षा भवन में प्रवेश नहीं करने दिया गया. इससे भड़के परीक्षार्थियों ने डीएवी पब्लिक स्कूल कटार के पास एनएच टूसी को जाम कर दिया. मौके पर पहुंचे डेहरी एसडीएम अनिल सिन्हा व एएसपी शुभांक मिश्रा ने परीक्षार्थियों को समझाकर शांत कराया. लगभग 45 मिनट के बाद सड़क जाम खत्म हुआ.

25 केंद्रों पर हो रही थी परीक्षाः गौरतलब है कि आज रोहतास जिला के 25 परीक्षा केंद्रों पर मद्य निषेध विभाग के आरक्षी के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया है. जिसको लेकर सासाराम में 17 तथा डेहरी ऑन सोन में 8 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. पूरी तरह से कदाचार मुक्त परीक्षा की व्यवस्था की गई है. सभी परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारी तैनात किये गए थे. सुबह से हीं अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए थे.

"परीक्षार्थियों के द्वारा परीक्षा केंद्र पर हंगामा करने की सूचना मिली थी मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम को भेजकर शांत कराया गया है कदाचार मुक्त परीक्षा भी चल रही है"-अनिल कुमार सिन्हा, एसडीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details