बिहार

bihar

By

Published : Jul 19, 2022, 7:21 PM IST

ETV Bharat / state

VIDEO: नशे में टल्ली होकर वर्दी समेत नाले में गिरा पुलिसकर्मी, कीचड़ से सन गई खाकी

रोहतास के काराकाट थाना क्षेत्र के भरत कस्बा में पदस्थापित चौकीदार का शराब के नशे में धुत होने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर (Rohtas Viral Video) वायरल हो रहा है. वीडियो में चौकीदार दशरथ सिंह नाले के पास गहरी नींद में सोता नजर आ रहा है.

Rohtas Viral Video
Rohtas Viral Video

रोहतास:आपको याद होगा 26 नवंबर 2021 को बिहार सरकार द्वारा सभी विभागों में मद्यपान नहीं करने को लेकर शपथ (Liquor Ban Oath ) दिलाई गई थी. पुलिस वालों ने भी कसम खाई थी ना शराब पिएंगे और ना पीने देंगे लेकिन उस शपथ को रोहतास की पुलिस भूल चुकी है. दरअसल रोहतास (Drunk Chowkidar In Rohtas) का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें पुलिस कर्मी नशे में धुत होकर नाले में गिरा है.

पढ़ें-वीडियो वायरल करने की धमकी देकर शिक्षक ने नाबालिग का किया यौन शोषण, महिला थाने पहुंची पीड़िता

पुलिस उड़ा रही शराबबंदी की धज्जियां: रोहतास के इस वायरल वीडियो में दिख रहे पुलिसकर्मी काराकाट थाना क्षेत्र के भरत कस्बा (Bharat Kasba Of Karakat Police Station) का चौकीदार बताया जाता है. आप देख सकते हैं कि कैसे शराब के नशे में पुलिस कर्मी नाले में पड़ा है. इसकी वर्दी भी कीचड़ से लथपथ है लेकिन जनाब को किसी बात का होश नहीं. ये तो शराब के नशे में धुत होकर ऐसे सोए कि किसी बात की परवाह नहीं.

नशे में धुत चौकीदार का वीडियो वायरल: वीडियो में साफ साफ देखा जा सकता है कि शराबबंदी (Liquor Ban In Bihar) को सख्ती से लागू करने वाली पुलिस किस तरह खुद शराब पीकर नशे में है. इस दौरान आस-पास से राहगीर गुजर रहे थे. उन्हीं राहगीरों में से किसी ने शराब के नशे में धुत चौकीदार का वीडिया बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

वीडियो की जांच जारी: बताया जाता है कि यह कोई चौकीदार है, जिसका नाम दशरथ सिंह है. लोगों ने उसके वर्दी पर लगे नेम प्लेट से उसकी पहचान की है. हालांकि इस संबंध में विक्रमगंज एसडीपीओ शशि भूषण सिंह से जब बात की गई उन्होंने कहा कि वायरल वीडियो की जांच की जा रही है, जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.

बिहार में शराबबंदी का मखौल: वहीं इलाके में यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. अब ऐसे में सवाल उठता है कि जब पुलिसकर्मी ही शराब पीकर नाले में पड़ा रहेगा तो कानून का पालन कैसे होगा. यह बिहार में शराबबंदी का मखौल उड़ाने के लिए काफी है. पुलिसकर्मी खासकर चौकीदारों पर जवाबदेही है कि वह गांव में बिक रहे शराब की सूचना अपने आला अधिकारियों को दे और अग्रतर कार्रवाई करे. लेकिन यही चौकीदार अगर शराब पीकर खुद अपने ही इलाके में नाले में गिरा पड़ा मिले, तो समझा जा सकता है कि जिले में शराबबंदी कानून का हाल क्या होगा?

नोट: ईटीवी भारत वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details