बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गरीबी में दाह संस्कार भी नहीं हुआ नसीब, कुत्ते नोंचते रहे अधजला शव

करगहर प्रखंड के वार्ड नंबर दो में एक व्यक्ति की मौत हो गई. उसकी पत्नी ने भीख मांग कर शव को जलाया. ऐसी स्थिति के जीने के बावजूद भी उसे कोई अब तक सरकार से कोई लाभ नहीं मिल सका है.

By

Published : Sep 20, 2019, 11:48 PM IST

रोहतास

रोहतास: सरकार गरीबों के लिए कई योजनाएं बनाती है, लेकिन इन योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों तक नहीं पहुंच पाती हैं. जिले में मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. एक व्यक्ति की लाश पैसों के अभाव में पूरी नहीं जल सकी. जिसके बाद अधजले लाश को कुत्ते नोंच रहे थे.

मामला जिले के करगहर प्रखंड के वार्ड नंबर दो का है. यहां रह रहे महादलित परिवार में लकड़ नाम के एक व्यक्ति की मौत हो गई. उसके घरवालों के पास अंतिम संस्कार के लिए भी पैसे नहीं थे. भीख मांग कर उसकी पत्नी ने उसका अंतिम संस्कार तो किया, लेकिन लाश पूरी नहीं जल सकी और बाद में कुत्ते उसे नोंच रहे थे.

पीड़ित महिला और एसडीओ का बयान

अधजली लाश को घुमा रहे थे कुत्ते
मृतक की पत्नी ने बताया कि अचानक पति की मौत हो गई. लोगों से पैसे लेकर पति का अंतिम संस्कार तो कर दिया, लेकिन लाश पूरी तरह नहीं जल सकी. उस अधजले लाश को कुत्ते घुमा रहे थे. लोगों ने देखा तो कुत्तों को भगाया. उसके बाद कुछ लोगों की आर्थिक मदद से फिर से लाश को जलाया गया. वहीं, सरकार की मदद को लेकर सवाल पर उसने कहा कि अभी तक कोई सुविधा नहीं मिली है. नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं.

एसडीओ राजकुमार गुप्ता

जल्द मिलेगा सरकारी लाभ
एसडीओ राजकुमार गुप्ता ने पीड़ित महिला की मदद करने का भरोसा दिलाया. उन्होंने कहा कि उसको सरकारी योजनाओं का जल्द लाभ दिया जाएगा. प्रखंड विकास पदाधिकारी ने इस संबंध में बात भी की है. जल्द से जल्द उसे सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details