बिहार

bihar

ETV Bharat / state

407 महिला सिपाहियों को दिलाई गई शपथ, DGP गुप्तेश्वर पांडेय के साथ क्लिक की सेल्फी

पासिंग आउट परेड में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने महिलाओं की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि महिला साहस की प्रतीक हैं, जिसने अपने हाथों में चूड़ियां पहनी हैं. वो बंदूक उठा रही हैं.

By

Published : Dec 31, 2019, 9:18 PM IST

बिहार पुलिस
बिहार पुलिस

रोहतास: जिला मुख्यालय सासाराम के बीएमपी परेड ग्राउंड में बिहार महिला पुलिस बटालियन की पासिंग आउट परेड और शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया. इस परेड में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय शामिल हुए. महिला बटालियन की ट्रेनिंग कंप्लीट होने के बाद इस परेड का आयोजन किया गया.

मंगलवार को आयोजित परेड में बिहार प्रदेश के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय, शाहाबाद क्षेत्र के डीआईजी राकेश राठी के अलावा रोहतास के पुलिस अधीक्षक सत्यवीर सिंह शामिल होकर महिला बटालियन के पुलिसकर्मियों को सलामी दी. इस दौरान गुप्तेश्वर पांडे ने परेड ग्राउंड का भ्रमण भी किया. ट्रेनिंग पूरी कर चुकी महिला पुलिस डीजीपी को सलामी दी.

सलामी देते डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय

गुप्तेश्वर पांडेय ने दिलाई शपथ
परेड के बाद ट्रेनिंग पूरी कर चुकी 407 महिला पुलिसकर्मियों को डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने दायित्व निर्वहन की शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण के बाद डीजीपी के मंच पर कई लोग प्रोटोकॉल तोड़कर सेल्फी खीचने लगे. तो वहीं डीजीपी ने भी छोटे बच्चों के साथ सेल्फी ली.

अब इनके ऊपर भी सुरक्षा की जिम्मेदारी

क्या बोले डीजीपी?
पासिंग आउट परेड में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने महिलाओं की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि महिला साहस की प्रतीक है, जिसने अपने हाथों में चूड़ियां पहनी है. वो बंदूक है उठा रहीं हैं. नारी सम्मान की चीज है. नारी सहनशक्ति की चीज है. नारी ही संसार को बदलने का काम करती है. बिहार में नारी की अब अलग पहचान बन रही है.

रोहतास से खास रिपोर्ट
  1. परेड का अद्भुत दृश्य...
    बीएमपी महिला सिपाही की परेड
  2. घने कोहरे और ठंड के बीच मजबूत दृढ़ निश्चय
    परेड करती महिला सिपाही

ABOUT THE AUTHOR

...view details