बिहार

bihar

ETV Bharat / state

डीजी होमगार्ड ने BMP-2 का किया निरीक्षण, बोले- समस्याओं के समाधान के लिए सरकार पूरी तरह मुस्तैद

होमगार्ड के डीजी आरके मिश्रा ने बताया कि होमगार्ड जवानों की समस्याओं के समाधान के लिए सरकार पूरी तरह मुस्तैद है. उन्होंने बताया कि होमगार्ड जवानों के संगठनात्मक संरचना को ब्लॉक लेवल तक सुदृढ़ करने की कवायद चल रही है.

By

Published : Jan 4, 2020, 4:43 PM IST

rohtas
rohtas

रोहतास: जिले के बीएमपी-2 में होमगार्ड के डीजी आरके मिश्रा पहुंचे. कैंप के आईबी में बीएमपी के जवानों की ओर से उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके बाद उन्होंने होमगार्ड के जिला मुख्यालय का भी निरीक्षण किया. इस दौरान रोहतास एसपी सत्यवीर सिंह, होमगार्ड की प्रशिक्षु डीएसपी तृप्ति सिंह और होमगार्ड की कमांडेंट रश्मि सहित कई पुलिस अधिकारी मौजूद रहे.

आरके मिश्रा, होमगार्ड डीजी

'खाली पड़ी है पोस्ट'
डीजी ने ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान बताया कि होमगार्ड जवानों के संगठनात्मक संरचना को ब्लॉक लेवल तक सुदृढ़ करने की कवायद चल रही है. इसी के तहत उनका आगमन रोहतास जिले में हुआ है. उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से होमगार्ड जवानों के लिए सेंशन किए गए कंपनी कमांडेंट, प्लाटून कमांडर, सेक्शन कमांडेंट के पोस्ट या तो रिटायर हो जाने या प्रमोशन नहीं होने के कारण खाली पड़े हैं.

डीजी को गार्ड ऑफ ऑनर देते जवान

सेक्शन कमांडर बनाने की है योजना
डीजी ने बताया कि खाली पड़े पोस्ट की भर्ती के लिए नई प्रक्रिया शुरू हो गई है, जिसमें 2 साल लगेंगे और इन 2 सालों की अवधि में बिना कंपनी कमांडेंट और प्लाटून कमांडेंट की कमी के कारण ब्लॉक लेवल पर होमगार्ड की संरचना ढीली पड़ गई है, जिसको सुदृढ़ करने के लिए 10 होमगार्ड जवानों के ऊपर एक सेक्शन कमांडर बनाने की योजना है.

होमगार्ड के डीजी ने किया बीएमपी कैंप का दौरा

होमगार्ड के डीजी आरके मिश्रा ने बताया कि होमगार्ड जवानों की समस्याओं के समाधान के लिए सरकार पूरी तरह मुस्तैद हैं. उन्होंने होमगार्ड के जवान से ड्यूटी पूरी मेहनत और ईमानदारी से करने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details