बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास: जल जीवन हरियाली योजना को बढ़ावा देने के लिए उप विकास आयुक्त ने किया पौधारोपण

जल जीवन हरियाली के तहत उप विकास आयुक्त सुरेंद्र कुमार ने जिले में पौधारोपण किया. इस दौरान उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण भी किया.

By

Published : Jul 26, 2020, 5:45 PM IST

rohtas
rohtas

रोहतास: जिले के तिलौथू प्रखंड में जल जीवन हरियाली को बढ़ावा देने के मकसद से उप विकास आयुक्त पौधारोपण करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने तिलौथू प्रखंड में मौजूद कई आंगनबाड़ी केंद्रों का जायजा लिया. साथ ही इससे संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश भी जारी किए.

लगाए कई सारे पौधे
उप विकास आयुक्त सुरेंद्र कुमार ने कई सारे पौधे लगाए. इस दौरान उनके साथ तिलौथू प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी के अलावे अंचला अधिकारी भी मौजूद रहे. इसके बाद उप विकास आयुक्त ने तिलौथू प्रखंड में मौजूद कई आंगनबाड़ी केंद्रों का जायजा लिया. साथ ही आंगनवाड़ी केंद्रों पर कमियां देखकर अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह जल्द से जल्द इसे दूर करें.

आंगनबाड़ी केंद्र का लिया जायजा
बता दें कि लॉकडाउन के कारण सभी आंगनबाड़ी केंद्र पर पढ़ाई बंद कर दिया गया है. लेकिन राज्य सरकार ने सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर पढ़ने वाले बच्चों को मिलने वाले भोजन को देने की बात कही है. इसे लेकर ही उप विकास आयुक्त यहां का जायजा लिया. यहां के बाद उप विकास आयुक्त ने तिलौथू प्रखंड के पथरा गांव पहुंचे. यहां भी उन्होंने बन रहे नए आंगनबाड़ी केंद्र के भवन का निरीक्षण किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details