बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास: PDS डीलर की मनमानी के खिलाफ प्रदर्शन, घटिया चावल आपूर्ति का आरोप

रोहतास में पीडीएस डीलर से नाराज ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया है. ग्रामीणों ने बीडीओ को आवेदन देकर आरोप लगाया है कि डीलर की ओर से घटिया किस्म का चावल दिया जाता है जो खाने योग्य नहीं रहता है.

By

Published : Nov 6, 2020, 12:51 PM IST

rohtas
रोहतास

रोहतास:पीडीएस डीलरों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही है. ताजा मामला करगहर प्रखंड के अररूआ गांव का है. जहां ग्रामीणों ने अकोढ़ी गांव के खाद्य आपूर्ति दुकानदार के खिलाफ प्रदर्शन किया. ग्रामीण महिलाओं का कहना है कि डीलर खाद्यान्न लेने के दौरान सही मुंह बात तक नहीं करता है. और मनमानी करता है.

डीलरों पर मनमानी का आरोप
करगहर प्रखंड क्षेत्र के अररूआ गांव के ग्रामीणों का अकोढ़ी गांव के खाद्य आपूर्ति दुकानदार सह पैक्स अध्यक्ष अमर कुशवाहा के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा है. ग्रामीण एकजुट होकर डीलर के खिलाफ गोल बंद हो गए हैं. ग्रामीण महिलाओं का कहना है कि डीलर खाद्यान्न लेने के दौरान सही मुंह बात तक नहीं करता है. और मनमानी करता है. वहीं, ग्रामीण डीलर के पास से अनाज लेने से इंकार करते हुए कुम्हिलां गांव के डीलर रामजी सिंह के पास कार्ड को स्थानांतरित करने की मांग कर रहे हैं.

डीलर के व्यवहार से असंतुष्ट लाभुक
डीलर के व्यवहार से असंतुष्ट ग्रामीणों ने स्पष्ट कहा कि डीलर का व्यवहार लाभुकों के प्रति अच्छा नहीं रहता है. इसके साथ ही यहां खाद्यान्न देने में भी कटौती की जाती है. इस बाबत डीलर अमर कुशवाहा का कहना है कि कोरोना काल में पैक्स से आवंटन हटा दिया गया था. जिस दौरान कुम्हिला गांव के डीलर रामजी सिंह की ओर से राशन दिया जा रहा था. इसी बीच ग्रामीणों को गुमराह कर दिया गया है. वहीं, ग्रामीण ने बीडीओ मो. असलम के पास लिखित आवेदन देकर उक्त डीलर की शिकायत की और खाद्यान्न नहीं लेने की बात कही. ग्रामीणों ने आवेदन में आरोप लगाया है कि डीलर की ओर से घटिया किस्म का चावल दिया जाता है जो खाने योग्य नहीं रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details