बिहार

bihar

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020: डेहरी डालमियानगर को मिला प्रदेश में पहला स्थान

By

Published : Aug 23, 2020, 3:54 AM IST

एक लाख से अधिक आबादी वाले नगर निकायों में स्वच्छता को लेकर सर्वेक्षण कराया गया था. इसी के तहत पूरे प्रदेश में डेहरी-डालमियानगर को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है. इस कारण स्थानीय लोगों में काफी खुशी है.

cleanliness survey 2020
cleanliness survey 2020

रोहतास: केन्द्र सरकार के स्वक्षता सर्वेक्षण 2020 की जारी रिपोर्ट में रोहतास जिले का डेहरी-डालमियानगर नगर परिषद को पूरे बिहार में पहला स्थान प्राप्त हुआ हैं. इस कारण यहां के लोग काफी खुश है.

दरअसल पिछले दिनों भारत सरकार ने पूरे देश में स्वच्छता को लेकर एक सर्वेक्षण करवाया था. जिसमें आम और खास सबको भाग लेने की अपील की गई थी. इसी सिलसिले में जारी रिपोर्ट में डेहरी-डालमियानगर नगर परिषद क्षेत्र को स्वच्छता सर्वेक्षण में अव्वल स्थान मिला है. इसके बाद राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले सर्वेक्षण में अब डेहरी को भी शामिल किया जाएगा.

विशाखा सिंह, मुख्यपार्षद

'क्लीन डेहरी ग्रीन डेहरी' का सपना हुआ साकार'
डेहरी डालमिया नगर परिषद की मुख्यपार्षद विशाखा सिंह ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि 'क्लीन डेहरी ग्रीन डेहरी' के सपने को साकार करते हुए डेहरी को बिहार में प्रथम बनाये रखने का प्रयास जारी रहेगा. बताया जाता है कि 2018 जब उन्होंने बतौर मुख्यपार्षद का पद संभाली थी. तब यह पहली प्राथमिकता में शुमार था. अब इस शहर को देश में प्रथम बनाने की पुरजोर कोशिश की जायेगी.

देखें रिपोर्ट

'लोगों की जागरूकता से उपलब्धि हुई हासिल'
वहीं, डेहरी डालमिया नगर नप के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार कहते हैं कि डोर टू डोर सफाई अभियान व डस्टबीन का वितरण सहित सफाई के मापदंडों का पालन किया गया. जिसके परिणाम सामने है. उन्होंने कहा कि सफाई के प्रति शहर के लोगों की जागरूकता से हमे यह उपलब्धि हासिल हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details