बिहार

bihar

रोहतास: सीमेंट फैक्ट्री में मजदूर की मौत, परिजनों ने की मुआवजे की मांग

By

Published : Jun 23, 2020, 3:52 PM IST

रोहतास में डालमिया सीमेंट फैक्ट्री में सोमवार को एक मजदूर की मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा किया.

rohtas
रोहतास में मजदूर की मौत

रोहतास: मंगलवार को जिले में बंजारी स्थित डालमिया सीमेंट फैक्ट्री में कार्यरत एक मजदूर नवरंगी सिंह की मौत हो गई. घटना से नाराज लोगों ने शव को फैक्ट्री के गेट के सामने रख कर मुआवजा और मृतक के परिवार को नौकरी देने की मांग को लेकर हंगाम किया. घटना के बाद ग्रामीण शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने मौके पर प्रशासन और कंपनी के अधिकारियों को बुलाने की मांग की है.

हंगामा करते मजदूर

प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप
मिली जानकारी के अनुसार प्लांट में काम करने के दौरान बेहोश होने पर मजदूर को जमुहार के नारायण मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. परिजनों का आरोप कि फैक्ट्री प्रबंधन मजदूरों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही है. मृतक की बेटी ने प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

रोहतास में मजदूर की मौत

परिजन ने की मुआवजे की मांग
मृतक की बेटी ने कहा कि उसके पिता की मौत प्लांट में गिर जाने के कारण हुई है. लेकिन प्रबंधन ने मामले को कई घंटों तक छुपा कर रखा. बेटी ने कहा कि उसके पिता की मौत कैसे हुई, यह वो जानना चाहती है. लेकिन फैक्ट्री प्रबंधन किसी भी तरह की जानकारी देने से इनकार कर रहा है. वहीं मृतक के परिजन मुआवजे की मांग को लेकर अड़े हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details