बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास: CS ने अनुमंडलीय अस्पताल में बने आइसोलेशन सेंटर का किया निरीक्षण, व्यवस्था को लेकर दिए निर्देश

रोहतास में कोरोना वायरस का कहर जारी है. जिसको लेकर रोहतास सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार ने बिक्रमगंज में अनुमंडल अस्पताल में बने आइसोलेशन सेंटर का निरिक्षण किया.

By

Published : Jul 28, 2020, 5:01 PM IST

Isolation center inspection
आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण

रोहतास: जिले के बिक्रमगंज में अनुमंडल अस्पताल और परिसर में बने एएनएम प्रशिक्षण के लिए नवनिर्मित भवन को कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है. अस्पताल में मरीजों की सुरक्षा को लेकर विशेष सावधानी बरती जा रही है. जिसको लेकर रोहतास सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार ने अस्पताल का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उपस्थित सीएस ओमप्रकाश और स्वास्थ्य प्रबंधक अशोक कुमार से कई आवश्यक बिंदुओं पर वार्ता की.

आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण
सिविल सर्जन ने बताया कि बिक्रमगंज में स्थापित आइसोलेशन सेंटर में कुल बेड की संख्या 30 है. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर बेड की संख्या बढ़ायी जाएगी और उससे संबंधित अन्य व्यवस्थाएं उपलब्ध करने की बात कही. साथ ही कहा कि विभाग की ओर से अनुमंडलीय अस्पताल बिक्रमगंज के आइसोलेशन सेंटर को 25 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए गए हैं. सीएस ने इन्हें जरूरतमंदों को उपलब्ध कराने के लिए स्वास्थ्य प्रबंधक को निर्देश दिया है. साथ ही इस दौरान आइसोलेशन सेंटर में इलाजरत कुल 21 संक्रमितों का हाल जाना.

पेशेंट को नहीं होनी चाहिए असुविधा
सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार ने कहा कि पेशेंट को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि संक्रमण काल में स्वास्थ्य कर्मियों का कर्तव्य है कि सावधानी बरतते हुए इलाजरत व्यक्तियों की प्रत्येक सुविधा का ध्यान दें. सीएस की ओर से आवश्यकता पड़ने पर निसंकोच जिला कार्यालय से संपर्क स्थापित कर अविलंब सामग्रियों की पूर्ति हेतु डिमांड करने का निर्देश दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details