बिहार

bihar

रोहतास में रेल पुलिस ने 2 बाल तस्करों को किया गिरफ्तार, 5 नाबालिग बच्चों को मजदूरी कराने ले जा रहे थे बिहार से राजस्थान

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 8, 2023, 11:06 PM IST

बिहार में रेल पुलिस ने बाल तस्करी का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने 5 नाबालिग बच्चों को मजदूरी के लिए राजस्थान लेकर जा रहे तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस दोनों से सख्ती से पूछताछ कर गैंग के अन्य सदस्यों को लेकर भी छानबीन कर रही है.

Rohtas
Rohtas

रोहतास :बिहार के रोहतास में रेल पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए दो बाल तस्करों को गिरफ्तार किया है. रेल पुलिस के हत्थे चढ़े दोनों बाल तस्कर 5 नाबालिग बच्चों को मजदूरी कराने बिहार से राजस्थान ले जा रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई के दौरान गिरफ्तार कर लिया.

रोहतास में बाल तस्कर गिरफ्तार : दरअसल, बाल श्रम के विरुद्ध अभियान के दौरान आरपीएफ निरीक्षक व प्रभारी सासाराम संजीव कुमार के नेतृत्व में उप निरीक्षक डीएस राणावत, एएसआई साधु सरण तथा बचपन बचाओ आंदोलन टीम की सहायक परियोजना अधिकारी चंदा गुप्ता सासाराम रेलवे स्टेशन पर नियमित पैट्रोलिंग कर रहे थे. उसी दौरान प्लेटफॉर्म नंबर दो पर 2 संदिग्ध लोगों को पांच नाबालिग बच्चों के साथ संदिग्ध अवस्था में देखा गया जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया.

दोनों आरोपियों को पुलिस के हवाले किया गया : वहीं दोनों आरोपी हीरालाल व राहुल को राजकीय रेल पुलिस सासाराम को सुपुर्द कर दिया गया. आरपीएफ निरीक्षक ने बताया कि पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपियों में हीरालाल कुमार (उम्र करीब 33 वर्ष) पुत्र श्याम बिहारी बिंद और राहुल कुमार (उम्र करीब 26 वर्ष) पुत्र निर्मल चंद्रवंशी शामिल है.

''पांचों बच्चों को बाल श्रम हेतु गाड़ी संख्या 12307 अप (हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस) से सासाराम से जयपुर लेकर जा रहे थे. वहां से मावली (राजस्थान) जाकर मावली में एक फैक्ट्री में एल्युमिनियम का फ्रेम बनाने का कार्य करवाया जाता. दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.''- संजीव कुमार, आरपीएफ इंस्पेक्टर, सासाराम

ये भी पढ़ें :-

मुजफ्फरपुर: अररिया से दिल्ली भेजे जा रहे 10 बाल मजदूरों को कराया गया मुक्त, 2 तस्कर गिरफ्तार

भागलपुर: पांच नाबालिग बच्चों के साथ मानव तस्कर को पुलिस ने दबोचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details