बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सासाराम के ताराचंडी धाम पर कोरोना का खौफ, गर्भगृह में पूजा पर लगी रोक

कोरोना वायरस के डर से मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं में भारी कमी आई है. वहीं, मंदिर में पुजारियों की भी संख्या कम देखी जा रही है. मंदिर कमेटी ने निर्णय लिया है कि मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की भीड़ को इकट्ठा नहीं होने दिया जाएगा.

By

Published : Mar 18, 2020, 9:36 PM IST

Updated : Mar 18, 2020, 9:49 PM IST

sasaram
ताराचण्डी धाम

रोहतास: कोरोना वायरस का खौफ अब धार्मिक स्थानों पर भी दिखने लगा है. वहीं, इसी बीच सासाराम के प्रसिद्ध ताराचंडी देवी स्थान के गर्भगृह में भी श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. इसके साथ ही पूरे गर्भगृह के चारों तरफ से बैरिकेडिंग कर दी गई है, ताकि कोई भी व्यक्ति अंदर प्रवेश न कर सके. मंदिर प्रशासन की ओर से लोगों के बाहर से ही दर्शन की व्यवस्था की गई है.

मंदिर में न के बराबर दिख रहे श्रद्धालु
इन दिनों कोरोना वायरस के डर से मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं में भारी कमी आई है. वहीं, मंदिर में पुजारियों की भी संख्या कम देखी जा रही है. ऐसे में मंदिर कमेटी ने निर्णय लिया है कि मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की भीड़ को इकट्ठा नहीं होने दिया जाएगा. इसके साथ ही मंदिर परिसर में साफ-सफाई पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है, ताकि कोरोना वायरस से होने वाले संक्रमण से बचा जा सके.

देखें रिपोर्ट

घंटी बजाने पर लगा प्रतिबंध
मंदिर प्रशासन ने पुजारियों को बार-बार साबुन से हाथ धोने का निर्देश दिया है. यहां तक कि श्रद्धालुओं की ओर से मंदिर की घंटियों को भी बजाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 159 हो गई है.

Last Updated : Mar 18, 2020, 9:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details