बिहार

bihar

By

Published : Jul 23, 2020, 1:37 PM IST

ETV Bharat / state

रोहतास: PHC में रैपिड एंटीजन किट से कोरोना जांच शुरू, 9 लोगों की रिपोर्ट आई निगेटिव

रोहतास जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रैपिड एंटीजन किट से कोरोना वायरस की जांच शुरू कर दी गई है. इस दौरान 10 लोगों का सैंपल लेकर जांच किया गया, जिसमें 9 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई.

corona testing begins with rapid antigen kit
रैपिट एंटीजन किट से जांच शुरू

रोहतास: जिले के करगहर प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 10 संभावित मरीजो का कोविड-19 टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया. गौरतलब है कि पीएचसी अस्पताल में पहली बार मरीजों का जांच के लिए सैम्पल लिया गया है.
9 लोगों की रिपोर्ट आई निगेटिव
सरकार के आदेश के बाद प्रखंड स्तर पर मौजूद अस्पतालों में भी कोरोना वायरस के जांच के लिए सैंपल लिया जाने लगा है. वहीं करगहर के पीएसी अस्पताल में रैपिड एंटीजन किट से 10 लोगों का टेस्ट लैब टेक्नीशियन सनोज कुमार ने जांच किया. महज आधे घंटे में 9 लोगों का टेस्ट कर लिया गया, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई. वहीं एक सात वर्षीय बच्चे की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई.

रैपिट एंटीजन किट से जांच शुरू
आधे घंटे में मिलेगी रिपोर्टलैब टेक्नीशियन सनोज कुमार ने बताया कि अब कोरोना वायरस की जांच में देरी नहीं होगी. वहीं अब लोगों को कोरोना जांच के लिए नहीं दर-दर भटकना नहीं होगा. इसके साथ ही यदि किसी भी संदिग्ध की मौत हो जाती है तो, उसके आधे घंटे बाद ही जांच रिपोर्ट परिजनों को सौंप दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details