बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सासाराम: सरकारी छात्रावास में बच्चे हुए डायरिया का शिकार, खाने को लेकर की गई शिकायत

रोहतास जिले के सासाराम में मौजूद राजकीय अनुसूचित जाति उच्च विद्यालय छात्रावास इन दिनों बदहाली के दौर से गुजर रहा है. स्कूल में सही खानपान नहीं होने की वजह से बच्चे डायरिया जैसी बीमारी की चपेट में आ गए हैं.

By

Published : Aug 30, 2019, 3:15 PM IST

बच्चे आए डायरिया की चपेट में

रोहतास: सासाराम में राजकीय अनुसूचित जाति आवासीय उच्च विद्यालय सरकार की उदासीनता का शिकार है. छात्रावास की हालत जर्जर है. खानपान में लापरवाही और स्कूल प्रशासन की अनदेखी की वजह से बच्चे यहां डायरिया की चपेट में आ गए हैं. ऐसे में उनको सासाराम के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

छात्रावास में सही खानपान की व्यवस्था नहीं है. हालात बिगड़ता देख कई बच्चों को स्कूल से वापस उनके घर भेज दिया गया है. वहीं, घटना की खबर मिलते ही अधिकारियों के हाथ-पैर फूलने लगे.

डायरिया से जूझता बच्चा

खाने-पीने में बरती जाती है लापरवाही
राज्य में सरकारी स्कूलों का स्तर लगातार गिरता जा रहा है. स्कूलों में इंतजाम के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है. सासाराम के इस छात्रावास में भी कुछ ऐसा ही हुआ है. स्कूल प्रशासन की ओर से बच्चों के साथ खाने-पीने में बड़ी लापरवाही बरती जाती है. नतीजा बरसात होने की वजह से इन बच्चों को डायरिया जैसी घातक बीमारी ने अपना शिकार बना लिया है. स्कूल के बच्चे बताते है कि उन्हें सिर्फ दो टाइम खाना मिलता है. साथ ही खाना मेनू के मुताबिक नहीं मिलता है. ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि सरकार जब इतने पैसे खर्च कर रही है तो बच्चों को इनका लाभ क्यों नहीं मिल रहा है.

सरकार की उदासीनता का शिकार राजकीय अनुसूचित जाति उच्च विद्यालय छात्रावास

मामले की जांच के साथ कार्रवाई
मामले के बारे में जब जिला कल्याण पदाधिकारी संजय कुमार से सवाल किया गया तो उन्होंने बोला कि जो भी कमियां है हम उन्हें दूर करेंगे. मामले की जांच की जाएगी और जो भी दोषी होंगे उन पर कार्रवाई होगी. बच्चों की स्थिति के बारे में उन्होंने बताया कि जो भी बच्चे बीमार पड़े है, हमलोगों ने उन्हें फौरन सदर अस्पताल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details