बिहार

bihar

रोहतास: तीन निजी स्कूल संचालकों के खिलाफ केस दर्ज, कोविड-19 के मानकों के उल्लंघन का आरोप

By

Published : Jan 8, 2021, 10:45 AM IST

डेहरी एसडीएम ने औचक निरीक्षण में तीन निजी स्कूल संचालकों पर कोविड-19 के उल्लंघन के मामले में बड़ी कार्रवाई की है.

डेहरी के तीन स्कूलों पर कार्रवाई
डेहरी एसडीएम ने की कार्रवाई

रोहतास:गुरुवार को जिले के तीन निजी स्कूलों के खिलाफ कोविड-19 गाइडलाइन के उल्लंघन के आरोप में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की. स्कूल में लापरवाही को देखते हुए प्रशासन ने संचालकों के खिलाफ डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत केस दर्ज किया.

3 स्कूलों पर चला प्रशासन का चाबुक
दरअसल, मुख्य सचिव के निर्देश पर गुरुवार को डेहरी एसडीएम ने निजी स्कूलों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान 3 स्कूलों में ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया था और ना ही स्कूल के कर्मियों के चेहरे पर मास्क दिखे. साथ ही सरकार के निर्देशों की धज्जियां उड़ाते हुए छोटे-छोटे बच्चों को एक ही क्लास में बैठाया गया था. जहां सैनेटाइजर की व्यवस्था नहीं थी. इस पर एसडीएम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए केस दर्ज किया.

रोहतास में एसडीएम की बड़ी कार्रवाई, देखें रिपोर्ट

मुख्य सचिव के निर्देश पर औचक निरीक्षण
डेहरी के एसडीएम सुनील कुमार ने बताया कि मुख्य सचिव के निर्देश पर गुरुवार को डेहरी में प्राइवेट स्कूलों की जांच की गई. जिसमें धेनुका पब्लिक स्कूल, जेम्स और डीएवी स्कूल कटार कोविड-19 के मानकों का पालन करते देखा गया. वहीं, जांच के दौरान डीपीएस स्कूल कटार, आरएसके पब्लिक स्कूल बस्तीपुर और ज्ञान गंगा पब्लिक स्कूल कोविड-19 गाइडलाइंस के मानकों का उल्लंघन करते हुए पाए गए. जिस पर प्रशासन ने एक्शन लेते हुए तीनों स्कूल के संचालकों पर डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत केस दर्ज किया.

बच्चों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं- सुनिल कुमार
डेहरी एसडीएम सुनिल कुमार ने बताया कि तीनों स्कूल में सरकार द्वारा जारी निर्देशों का अनुपालन नहीं किया जा रहा था. जिसके तहत विभिन्न धाराओं के तहत स्कूल संचालकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए गए.

उन्होंने आगे कहा,'किसी भी कीमत पर बच्चों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने की इजाजत स्कूल के संचालकों को नहीं दी जाएगी. क्योंकि अगर एक बच्चा भी संक्रमित हो जाता है, तो संक्रमण के फैलने का खतरा है'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details