बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सासाराम नप की लापरवाही, 9 महीने बाद भी नहीं हुआ मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के टेंडर का क्रियान्वयन

सासाराम नगर परिषद के खिलाफ संवेदकों ने मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने कर्मियों और अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जल्द टेंडर निष्पादन की मांग की.

By

Published : Sep 3, 2020, 12:35 PM IST

Updated : Sep 3, 2020, 1:08 PM IST

सासाराम नगर परिषद
सासाराम नगर परिषद

रोहतास(सासाराम):जिला मुख्यालय सासाराम का नगर परिषद आए दिन अपने कारनामों के कारण चर्चा में बना रहता है. जिस कारण सासाराम नगर परिषद की हमेशा किरकिरी होती है. ऐसे में फिर एक बार बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. जहां मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के टेंडर को 9 महीने बीत जाने के बाद भी इसका निष्पादन नहीं किया गया.

टेंडर का क्रियान्वयन न होने से नाराज सवेंदको ने नगर परिषद कार्यालय पहुंचकर हंगामा किया. उन्होंने कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाया. दरअसल, सासाराम नगर परिषद की ओर से जारी निविदाओं का निष्पादन गति काफी धीमा है. 9 महीने पहले जनवरी में जिस टेंडर की प्रक्रिया शुरू की गई थी वह अभी तक लंबित पड़ा हुआ है. जबकि जिले के अन्य नगर निकायों द्वारा मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के अंतर्गत निकाली गई तमाम तरह के टेंडरों का निष्पादन हो चुका है.

सासाराम नगर परिषद

नगर परिषद कार्यालय में संवेदकों का हंगामा
सासाराम नगर परिषद से जुड़े संवेदकों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए नगर परिषद कार्यालय पहुंचकर हंगामा किया. सवेंदकों के डेलिगेशन ने कार्यपालक पदाधिकारी और जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर जल्द से जल्द लंबित निविदाओं के क्रियान्वयन की मांग की. वहीं सवेंदकों ने बताया कि सासाराम नगर परिषद क्षेत्र में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत भी कई टेंडर लंबित हैं.

देखें रिपोर्ट

डीएम ने दिए कार्रवाई के निर्देश
संवेदकों की मानें तो नप कर्मियों और कार्यपालक पदाधिकारी को जानकारी देने के बावजूद भी कोई सुनवाई नहीं हुई. बता दें कि पिछले दिनों सासाराम नगर परिषद के वार्ड नंबर 11 में बिना काम किए ही 7 योजनाओं के तहत फर्जी हस्ताक्षर कर लगभग 48 लाख रुपये की निकासी कर ली गई है.मामला संज्ञान में आते ही रोहतास डीएम ने इस मामले में दोषी पर कार्रवाई के निर्देश दिये हैं.

Last Updated : Sep 3, 2020, 1:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details