बिहार

bihar

कोलकाता से बिहार आ रही बस झारखंड में दुर्घटनाग्रस्त, 2 दर्जन से अधिक यात्री घायल

By

Published : Jun 13, 2020, 3:11 PM IST

कोलकाता से सासाराम जाने वाली एक बस हजारीबाग के बरही में दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस हादसे में 2 दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए.

दुर्घटनाग्रस्त बस
दुर्घटनाग्रस्त बस

हजारीबाग/सासाराम: कोलकाता से सासाराम आ रही एक बस बरही(झारखंड) में दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस हादसे में 2 दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए. घायलों को स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

2 दर्जन से अधिक लोग घायल
कोलकाता से सासाराम जाने वाली एक बस जीटी रोड स्थित पंच माधव के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें 2 दर्जन से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं. बस शुक्रवार रात को कोलकाता से निकली थी, जिसमें 40 से अधिक यात्री सवार थे. बताया जा रहा है कि रास्ते में बस चालक ने अपना संतुलन खो दिया, जिससे बस दुर्घटना ग्रस्त हो गई. घायलों को बरही स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

ड्राइवर की लापरवाही
घायलों ने बताया कि वे लोग कोलकाता से बस में बैठे और धनबाद के पास गाड़ी खराब हो गई. ऐसे में बस के ड्राइवर और कंडक्टर रात में दूसरी गाड़ी लाने के लिए चले गए. उन्हें रात भर गाड़ी में छोड़ दिया. सुबह वे दूसरी बस लेकर आए और सभी को उसमें बिठाया और वहां से आगे ले जाया गया. ड्राइवर की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है.

ये भी पढ़ें-ETV BHARAT IMPACT: तीरंदाज सोनू खातून को मिला जिला प्रशासन का साथ, निजी अस्पताल भी करेगा स्पॉन्सर

सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां
यात्रियों का कहना है कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री सोशल डिस्टेंसिंग की बात कर रहे हैं, लेकिन गाड़ी मालिक नियम को ताक पर रखकर बस चला रहे हैं. एक सीट पर दो लोगों को बैठाया गया. यहां तक की किराया 1500 की जगह 2400 लिया गया. ऐसे में वे लोग काफी परेशान भी हैं. यात्रियों को यह भी डर सता रहा है कि इस लापरवाही की वजह से कहीं वह संक्रमित ना हो जाए. सरकार के अपील के बावजूद बस चालक नियम को ताक पर रखकर गाड़ी चला रहे हैं, जिसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है. जरूरत है प्रशासन को कड़े कदम उठाने की, ताकि यात्रा सुरक्षित हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details