बिहार

bihar

By

Published : Oct 10, 2020, 6:06 PM IST

ETV Bharat / state

रोहतास: 'सड़क नहीं तो वोट नहीं' पर अड़े डेहरी विधानसभा के मतदाता

गांव की महिला सोना मति देवी कहती हैं कि जब से वह इस गांव में बहू बनकर आईं हैं तब से पक्की सड़क उन्हें नसीब नहीं हो पाई है. कच्ची सड़कों का आलम यह है कि घुटने तक साड़ी उठाकर कीचड़ भरे रास्ते से आने-जाने में काफी परेशानियां होती हैं.

Boycott vote
Boycott vote

रोहतास:बिहार विधानसभा चुनाव 2020 का बिगुल चुका है. ऐसे में कई इलाकों से वोट बहिष्कार की खबरें सामने आ रही है. ग्रामीणों ने गांव में वोट बहिष्कार का बैनर लगाकर जनप्रतिनिधियों की वादा खिलाफी पर नाराजगी जताई.

देखें रिपोर्ट

दरअसल, रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम से लगभग 18 किलोमीटर दूर डेहरी विधानसभा क्षेत्र के गोवर्धनपुर गांव के ग्रामीणों ने इस बार के विधानसभा चुनाव में वोट मांगने आने वाले नेताजी को सबक सिखाने की ठान ली है. लगभग 20 हजार की आबादी वाले इस गांव के लोगों को 32 साल के बाद भी पक्की सड़क नसीब नहीं हो पाई है. ग्रामीण ददन सिंह कहते हैं कि कई बार उन्होंने जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों तक सड़क बनवाने के लिए गुहार लगाई. लेकिन अभी सिर्फ वादे मिले हैं.

सड़क का हाल खराब

'आने-जाने में काफी होती है परेशानी'
गांव की महिला सोना मति देवी कहती है कि जब से वह इस गांव में बहू बनकर आई है. तब से पक्की सड़क उन्हें नसीब नहीं हो पाई है. कच्ची सड़कों का आलम यह है कि कीचड़ भरे रास्ते से आने-जाने में काफी परेशानियां होती है.

प्रदर्शन करते ग्रामीण

क्या कहते हैं ग्रामीण धर्मेंद्र सिंह
वहीं, गांव के धर्मेंद्र सिंह बताते हैं कि कई बार इलाके के विधायक तक उन्होंने अपनी फरियाद पहुंचाई. बावजूद इसके सिर्फ वादे और आश्वासन ही मिले. इसलिए इस बार नाराज होकर पूरे गांव के ग्रामीणों ने ठान लिया है कि जब तक उनके गांव में पक्की सड़क व नाली का निर्माण नहीं हो जाएगा, तब तक वह किसी भी कीमत पर किसी भी प्रत्याशी को वोट नहीं देंगे.

वोट नहीं देने का निर्णय
गौरतलब है कि अकोढ़ी गोला प्रखंड का गोवर्धनपुर गांव डेहरी विधानसभा क्षेत्र में आता है और यहां के वर्तमान विधायक एनडीए प्रत्याशी सत्यनारायण यादव फिर चुनावी मैदान में हैं. वर्तमान विधायक की वादाखिलाफी से नाराज होकर ग्रामीण एकजुट हैं और वोट बहिष्कार करने का फैसला लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details